Home न्यूज हिंसक प्रेम कहानी है ‘लव इन यूक्रेन” 27 को प्रदर्शित होगी फिल्म

हिंसक प्रेम कहानी है ‘लव इन यूक्रेन” 27 को प्रदर्शित होगी फिल्म

187
0

युद्ध से पहले यूक्रेन में फिल्माये गए हैं सीन
लखनऊ : मौजूदा समय में यूक्रेन की जो स्थिति है, वह 20 फरवरी, 2022 के एक दिन पहले तक कुछ अलग थी। तब का यूक्रेन अलग था। हर गांव शहर इंद्रधनुषी प्रेम-प्रलाप, प्रेम कथाओं का साक्षी था। इन्हीं शहरों, गांवों में परवान चढ़ी प्रेम कहानियों में एक थी आरव (विपिन कौशिक) व लिज़ा (लिज़ाबेटा) की लवस्टोरी। इसी प्रेम कहानी पर फिल्म “लव इन यूक्रेन” का निर्माण किया गया है जो 27 मई को रिलीज हो रही है।
राजधानी में इस फिल्म के बारे में शिवकुमार राजपूत ने बताया कि फिल्माये गए अधिकांश सुरम्य स्थल (लोकेशंस) रूस की तरफ से दागे गए रॉकेट बमों की भेंट चढ़ चुके हैं। इसलिए ‘लव इन यूक्रेन” को लेकर उत्सुकता महत्वपूर्ण है। फिल्म के लेखक – निर्देशक नितिन कुमार गुप्ता ने बताया कि यह प्रेमकहानी कमल एंटरटेनमेंट प्रा. लि. एवं नेओल फिल्म्स की तरफ से निर्मित की गयी है। फिल्म का नायक आरव उच्च शिक्षा के लिए यूक्रेन गया हुआ है। वहीं पर एक यूक्रेनी युवती लिज़ा को तलवारबाजी का वह प्रशिक्षण भी देता है। इस तलवारबाजी प्रशिक्षण के दौरान दोनों को प्रेम हो जाता है। इसी तानाबाना में फिल्म आगे बढ़ती है… प्रेम है तो रुकावट भी होगी। यहीं फिल्म की जान है।
फिल्म के अभिनेता विपिन कौशिक रंगमंच से और नायिका यूक्रेनी लिज़ाबेटा हैं। पूरी कहानी की पृष्ठभूमि यूक्रेन की है। इसीलिए अधिकतर कलाकार भी यूक्रेन रूस के ही हैं। फिल्म के एसोसिएट प्रोड्यूसर विशाल ओमप्रकाश हैं। गीत शादाब अख्तर, संगीत नितिन कुमार गुप्ता, एक्शन यूरी डेरेवेंस्की व मिखाइल स्ट्रिगा तथा सिनेमैटोग्राफी अर्टेन कुपसियेंस्की एवं ऐंड्रे एरिमैंको के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here