Home न्यूज हरैया सीएचसी पर दूसरा सफल आपरेशन से डिलेवरी, जच्चा बच्चा स्वस्थ

हरैया सीएचसी पर दूसरा सफल आपरेशन से डिलेवरी, जच्चा बच्चा स्वस्थ

326
0

बस्ती/हरैया I 22 जुलाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रैया पर दूसरा सीजेरियन ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया गया।मरीज ऊष्मा देवी पत्नी लक्ष्मण प्रसाद उम्र 28 साल ग्राम करमडाड हर्रैया की निवासी है। आपरेशन से सुरक्षित डिलेवरी हुई जिसमें महिला ने एक लडकी को जन्म दिया। जानकारी के मुताबिक
उनका पहला बच्चा आपरेशन से हुआ था।जिससे दूसरे बच्चे के जन्म हेतु आपरेशन की सख्त जरूरत थी।
मरीज का हीमोग्लोबिन भी कम था।मरीज के पास डोनर नही था जिसके लिए अधीक्षक डॉ बी के शुक्ला जी ने प्रयास कर फ्री में ब्लड बैंक से 1 यूनिट ब्लड मंगवा कर मरीज को चढ़वाया एवं विशेष रूप से यहां की मृदुभाषी एवं मिलनसार स्त्री प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा गुप्ता द्वारा मरीज का सफल आपरेशन कर बच्ची का जन्म हुआ।
बच्ची का वजन 3 किलो 200 ग्राम का है एवं एकदम स्वस्थ है।मरीज एवं बच्चे को अभी कड़ी निगरानी में सी एच सी हर्रैया में रखा जाएगा।टीम में डॉ बी के शुक्ला, डॉ ए के सिंह बाल रोग विशेषज्ञ, मनोज सिंह स्टाफ नर्स,शालिनी मिश्रा स्टाफ नर्स की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
जिसके लिए अधीक्षक डॉ वी के शुक्ला द्वारा पूरी टीम का विशेष आभार व्यक्त किया गया।।अधीक्षक डॉ बी के शुक्ला ने क्षेत्र की समस्त जनता से आव्हान किया कि चिकित्सीय सेवाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं । अस्पताल के लगातार दूसरी सफलता से क्षेत्र में उत्साह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here