Home न्यूज साकार फाउंडेशन करेगा संस्कृति के प्रसार के लिए कार्यक्रम

साकार फाउंडेशन करेगा संस्कृति के प्रसार के लिए कार्यक्रम

93
0

लखनऊ। सामाजिक संस्था साकार फाउंडेशन युवाओं में भारतीय संस्कृति एवं परंपराओं के बारे में जागरूकता तथा जानकारी का प्रसार करेगा। तथा निर्बल – निर्धन वर्गों के उत्थान के लिए वोकेशनल कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
साकार फाउंडेशन की एक बैठक में संस्था के आगामी कार्यकलापों पर चर्चा की गई तथा महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। संस्था की सचिव, लोकगायिका प्रीति लाल ने बताया कि बैठक में संस्था से जुड़े नवागंतुकों का परिचय कराया गया, संस्था के बारे में जानकारी दी गई तथा भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की गई।
इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने अपने अपने विचार एवं सुझाव रखे। बैठक में सुश्री सुषमा प्रकाश,शशि गुप्ता , रत्ना श्रीवास्तव,मीरा तिवारी,साधना कपूर,मंजू शर्मा, शैलजा पांडेय,राहुल,अमरावती वर्मा,सुधा द्विवेदी,बबली चौबे,मीना भर्ती ,मोनिका शाह,ममता जिंदल , ज्योति रतन किरण,अरुणा उपाध्याय,मीना मिश्रा एवं अन्य ने सहभागिता की।
बैठक में बताया गया कि समाज के निर्बल वर्गों के उत्थान के लिए कुछ नए कार्यक्रम संचालित किए जाने की योजना है जिसमें मशरूम उत्पादन तथा इसका प्रशिक्षण, झुग्गी झोपड़ी बस्तियों में बच्चों की प्रतिभाओं की पहचान तथा उनको शिक्षा एवं प्रशिक्षण, महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण इत्यादि शामिल हैं।
संस्था की सचिव लोकगायिका प्रीति लाल ने इस अवसर पर उपस्थित सभी आमंत्रितों का स्वागत किया एवं आभार व्यक्त किया तथा बताया कि समाज एवं जन जन की सेवा के लिए जो भी अपना कुछ समय देना चाहे वह इस संस्था से जुड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here