Home न्यूज सहारा हॉस्पिटल में खुल गया पैथालॉजी म्यूजियम

सहारा हॉस्पिटल में खुल गया पैथालॉजी म्यूजियम

49
0

अनुमति लेकर देख सकते हैं जीवन विज्ञान स्ट्रीम के छात्र, शिक्षक या जिज्ञासु व्यक्ति

लखनऊ : सहारा हॉस्पिटल गोमतीनगर में पैथालॉजी म्यूजियम की स्थापना की गयी है जिसका उद्घघाटन मंगलवार को सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंहजी एवं सहारा हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर मजहर हुसैन ने संयुक्त रूप से किया। इस प्रदर्शनी के आयोजन में पैथालॉजी की हेड डॉ. अंजू शुक्ला, डॉ. विपुल, डॉ. सुरभि, डॉ. शारेह एवं डॉ.प्रियंका के साथ समस्त टीम का सहयोग रहा।
डॉ. अंजू शुक्ला ने बताया कि यह म्यूजियम सभी कार्यदिवस में खुला रहेगा, इसमें मरीज या तीमारदार को यह समझाने में आसानी रहेगी कि कैंसर और नान कैंसर सम्बंधित गम्भीर बीमारियां कैसी दिखती हैं। इसके अलावा मेडिकल की पढ़ाई करने वालों के लिए भी यह काफी ज्ञानवर्धन सिद्ध होगा।
इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर श्री सिंह ने कहा कि हमारे अभिभावक सहाराश्रीजी का विजन रहा है कि जीवन में शांति, सच्चा सुख, आत्मसंतोष और संतुष्टि पाने तथा साथ ही भौतिक उपलब्धियों, सम्मान और प्यार के अर्थ में निरंतर प्रगतिशील बने।
उन्होंने बताया कि हमारी भावी पीढ़ियों के लिए शिक्षण व प्रशिक्षण होना बहुत जरूरी है। इस दिशा में सहारा हॉस्पिटल ने सकारात्मक कदम उठाते हुए मेडिकल और नर्सिंग छात्र छात्राओं पैथोलॉजी के लिए संग्रहालय की स्थापना की। सहारा हॉस्पिटल में इस म्यूजियम में सभी बीमारियों से सम्बंधित कैंसर व नान कैंसर ट्यूमर का प्रर्दशन किया गया है। यदि जीवन विज्ञान स्ट्रीम के छात्र और शिक्षक या जिज्ञासु व्यक्ति इस म्यूजियम में विभिन्न ट्यूमर देखने के इच्छुक हैं, तो पहले से एपाइन्टमेट लेकर देख सकते हैं। सहारा हॉस्पिटल के डॉक्टर भी उन्हें समझाने और उनके सभी प्रश्नों के समाधान के‌ लिए उपलब्ध रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here