Home न्यूज सहारा हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली

सहारा हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली

130
0

गत 17 सितंबर से शुरू हुए रक्तदान अमृत महोत्सव का हो गया समापन

लखनऊ : सहारा हॉस्पिटल की ओर से गत 17 सितम्बर प्रधानमंत्रीजी के जन्म दिवस से आज रविवार 2 अक्टूबर तक “रक्तदान अमृत महोत्सव” में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने ब्लड डोनेट किया। यह शिविर गत पखवाड़े से चल रहा था। इस रक्तदान अमृत महोत्सव का समापन आज रविवार को हो गया।

सहारा हास्पिटल की ओर से शनिवार को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर शिविर के साथ रक्तदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए मध्याह्न पूर्व सहारा हॉस्पिटल के गेट नम्बर तीन से जागरूकता रैली निकाली गयी। राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर दो किलोमीटर तक निकली रैली में बड़ी संख्या में डॉक्टर, नर्सिंग छात्राएं और पैरामेडिकल स्टाफ ने भाग लिया।

रैली को सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंहजी ने झंडी दिखाकर और मशाल जलाकर रवाना किया। रैली में सौ से अधिक हेल्थ वर्कर हाथों में तख्ती और बैनर लिए थे। इस दौरान लोग पूरे जोश के साथ ‘रक्तदान महादान-रक्तदान जीवनदान, खुद की पहचान बनाएं-चलो रक्तदान कराएं, रक्तदान देश का अभिमान, नौजवानों को बताना है-रक्तदान को अपनाना है, रक्तदान है बहुत जरूरी इससे नहीं होती कमजोरी, एक रक्तदान बचाये चार जान…’ आदि नारे लगाते हुए निकले। हैनिमैन चौराहा, विराट चौराहा, हुसड़िया चौराहा से होते हुए सहारा हॉस्पिटल में पहुंचकर रैली सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंहजी ने कहा कि हमारे अभिभावक माननीय “सहाराश्री” जी का विजन है कि किसी के प्राणों की सुरक्षा करना सबसे पुनीत व महान कार्य है। ऐसे ही रक्तदान कर लोगों का जीवन बचाने में अपना योगदान देना चाहिए। इस महादान से एक व्यक्ति चार व्यक्तियों के प्राणों की रक्षा कर सकता है। रक्तदान के लिए सबको आगे बढ़कर इस दान को करना चाहिए। श्री सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर सहारा हॉस्पिटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर की शुरुआत की गयी। यह रक्तदान अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया। रक्तदान अमृत महोत्सव का स्लोगन “रक्तदान सामाजिक एकता का प्रतीक है, इस प्रयास में सम्मिलित होकर जीवन बचाएं” रखा गया था।
इस मौके पर हास्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रोमिल सेठ, पैथालॉजी (लैब मेडिसिन) विभाग की विभागाध्यक्ष डा. अंजू शुक्ला, ब्लड बैंक के प्रमुख डा. अरविन्द सिंह, लैब मेडिसिन की डा. सुरभि सहित कई वरिष्ठगणों ने रैली के संचालन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here