Home न्यूज नैमिषारण्य में श्रीमद्भागवत मूलपाठ का हुआ शुभारंभ

नैमिषारण्य में श्रीमद्भागवत मूलपाठ का हुआ शुभारंभ

162
0

धीरेन्द्र श्रीवास्तव ब्यूरोचीफ सीतापुर

नैमिषारण्य (सीतापुर) तीर्थ स्थित प्रसिद्ध कालीपीठ संस्थान में बुधवार से कालीपीठाधीश गोपाल शास्त्री के सानिध्य में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत मूल पाठ के आयोजन का आरम्भ पोथी यात्रा के साथ प्रातः 7 बजे के साथ हुआ आयोजन का डॉ रंगन जी महाराज के निर्देश में हो रहा है।
अष्टिका सेवा समाजम ट्रस्ट, श्री राम भजन मंडली, ट्रिप्लिकेन, चेन्नई जो कि एक प्रमुख धर्मार्थ ट्रस्ट है और दुनिया भर में भगवान नाम के प्रचार-प्रसार वर्ष 1986 से सेवारत है। कालीपीठ में आयोजित मूलपाठ में विद्वान आचार्यों के साथ ही श्रद्धालु भक्त भी मूल पाठ कर रहे हैं। पूजन का नित्य क्रम प्रातः 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक नित्य आयोजित किया जा रहा है, एवं सायंकालीन सत्र में पूज्य रंगन जी के द्वारा कथा प्रवचन के दौरान तीर्थ नैमिषारण्य की महिमा का बखान किया गया।
रात्रिकालीन सत्र में राजू भगवथर द्वारा भजन संध्या एवं शयन उत्सव किया गया जिसमें देश के विभिन्न स्थानों से आये 200 श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
कालीपीठ के महन्त एवं संचालक भाष्कर शास्त्री ने बताया कि भागवत पाठ के पारायण के साथ ही श्रद्धालुओं द्वारा अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। आयोजन 18 अक्टूबर तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here