Home न्यूज शेयर बाजार में रौनक लौटी, सेंसेक्स 406 अंक चढ़ा

शेयर बाजार में रौनक लौटी, सेंसेक्स 406 अंक चढ़ा

55
0

मुंबई 5 अक्टूबर। दो दिनों की गिरावट के बाद गुरुवार को भारतीय घरेलू शेयर बाजार में मजबूती दर्ज की गई.सेंसेक्स 405 अंक मजबूत हुआ और निफ्टी उछाल के साथ 19,545 के स्तर पर जाकर बंद हुआ.वैश्विक बाजारों में रिकवरी के चलते दो दिनों की गिरावट के बाद गुरुवार को भारतीय घरेलू शेयर बाजार में मजबूती दर्ज की गई. सेंसेक्स 405 अंक मजबूत हुआ और निफ्टी उछाल के साथ 19,545 के स्तर पर जाकर बंद हुआ. शिपिंग कॉर्प शेयर 7% उछला तो सोभा स्टॉक 6% मजबूत हो गया. सेंसेक्स पैक के 24 शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए. पीएनबी शेयर करीब 4 फीसदी टूट गया.
अमेरिकी बाजार बुधवार को सकारात्मक सेक्टर में बंद हुए और गुरुवार को एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. वैश्विक बाजारों का साकारात्मक रुख भारतीय घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला. बीएसई सेंसेक्स 405.53 अंक या 0.62% की मजबूती के साथ 65,631.57 के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह एनएसई निफ्टी 109.65 अंक या 0.56% की उछाल के साथ 19,545.75 के लेवल पर जाकर बंद हुआ. निफ्टी आइटी और निफ्टी बैंक में भी तेजी दर्ज की गई.
30 शेयरों वाले संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पैक के 24 शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए, जबकि 6 शेयर में गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स पैक में टाइटन, आईसीआईसीआई बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, आईटीसी और टाटा मोटर्स सबसे अधिक लाभ में रहीं. वहीं, पावर ग्रिड और नेस्ले, एनटीपीसी, एचसीएल, रिलायंस के शेयर नुकसान के साथ बंद हुए.जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा कि डॉलर, अमेरिकी बांड यील्ड और कच्चे तेल की बढ़ती तिहरी मार धीरे-धीरे कम हो रही है, जिससे बाजारों में सुधार हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here