Home न्यूज शहीद कैप्टन डॉ अंशुमान सिंह की जयंती पर सलेमपुर लोक सभा का...

शहीद कैप्टन डॉ अंशुमान सिंह की जयंती पर सलेमपुर लोक सभा का सम्मान विश्व पटल पर

54
0

“इंडिया रिकॉर्ड्स” एवं “हाई रेंज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” ने अब तक के लगाये जा रहे सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर के ख़िताब से नवाज़ा।

लखनऊ। शहीद डॉ कैप्टेन अंशुमान सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन द्वारा सलेमपुर लोक सभा में लगाये जा रहे मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधा कैम्प को “इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” एवं “हाई रेंज बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” ने अब तक के लगाये जा रहे सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर के ख़िताब से नवाज़ा।

बरडीहा दलपत, देवरिया : शहीद डॉ कैप्टेन अंशुमान सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन द्वारा बरडीहा दलपत, ज़िला देवरिया में मुफ़्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया । आयोजन की शुरुआत शहीद डॉ अंशुमान सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने से हुई जिसमें उनके पिता श्री रवि प्रताप सिंह एवं माता श्रीमती मंजु सिंह जी उपस्थित थीं । इसके पश्चात् श्री राजेश सिंह दयाल ने पुष्पर्पण कर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनके सर्वोच्च बलिदान के महत्व को समझाते हुए समाज में सभी को प्रेमभाव तथा जाती वर्ण से ऊपर उठके समाज हित में कार्यरत रहने की प्रेरणा दी।
इसी के साथ कैम्प के दौरान राजेश सिंह दयाल द्वारा सलेमपुर लोक सभा में लगाये जा रहे मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधा कैम्प को “इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” एवं “हाई रेंज बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” ने अब तक के लगाये जा रहे सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर के ख़िताब से नवाज़ा जिसने सलेमपुर लोक सभा का नाम विश्व पटल पर स्थापित कर दिया ।
सम्मान में राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन के नाम से प्रमाण पत्र एवं मेडल भी भेट किया गया, इस दौरान चंदन हॉस्पिटल के डायरेक्टर श्री अमित श्रीवास्तव भी उपलब्ध रहे ।
साथ ही साथ चल रहे कैम्प में छेत्र के 3000 से अधिक लोगों का मुफ़्त इलाज हुआ और कई गंभीर स्वास्थ्य समस्या से ग्रसित मरीज़ों को राजेश सिंह दयाल ने स्वयं लखनऊ के प्रसिद्ध चंदन हॉस्पिटल में इलाज कराने का आश्वासन दिया ।
मीडिया वार्ता के दौरान पूछे गये सवालों में बार बार एक सवाल की क्या वह यह कैम्प आगामी लोग सभा चुनाव के चलते कर रहे हैं जिसका श्री राजेश सिंह दयाल ने बेबाक़ी से जवाब देते हुए कहा कि समाज सेवा वे पिछले 10 साल से कर रहे हैं और समाज सेवा करने के लिए उन्हें किसी पद की आवश्यकता नहीं वे स्वयं में इतने सक्षम हैं की छेत्र की जनता के लिए निरन्तर अच्छे कार्य करते रहेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here