Home न्यूज वृद्धाश्रम के बुजुर्गों की मदद को रिटायर्ड कर्नल ने बैंक में जमा...

वृद्धाश्रम के बुजुर्गों की मदद को रिटायर्ड कर्नल ने बैंक में जमा किये 21 लाख रुपये

87
0

कर्नल पीडी गुप्ता वरिष्ठजन परमार्थ योजना का शुभारंभ

लखनऊ। वरिष्ठजनों की सेवा के लिए रिंग रोड स्थित वरिष्ठ जन परिसर में बुधवार को कर्नल पीडी गुप्ता वरिष्ठजन परमार्थ योजना का शुभारंभ हुआ। इस योजना के तहत रिटायर्ड कर्नल पीडी गुप्ता ने अपनी जमा पूंजी से 21 लाख रुपये की धनराशि बैंक में जमा कराई है, जिससे मिलने वाला वार्षिक ब्याज से राजधानी के विभिन्न वृद्धाश्रमों के बुजुर्गों को मदद की जाएगी। इस मौके पर जनपरिसर के 40 वरिष्ठजनों व 20 सहयोगी स्टॉफ़ को उपहार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में रिटायर्ड कर्नल पुरूषोत्तम दास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अपनी स्वयं की कमाई हुई धनराशि में से 21 लाख रुपए अपनी बेटियों शशि माधुरी और ममता सिंह के संयुक्त खाते में जमा किया है, जिससे अर्जित वार्षिक ब्याज से लखनऊ स्थित विभिन्न वृद्धाश्रमों में रहने वाले लोगो की मदद और सेवा की जायेगी। यह योजना उनके जीवनोंपरांत भी दोनो बेटियों द्वारा संचालित की जाएगी।
कर्नल ने बताया कि समाज की सेवा का भाव फौज के समय से है। देश के लिए बहुत से युद्ध में भी हिस्सा लिया है। अपनी मेहनत की कमाई को निरंतर सेवा कार्यों में लगाने के साथ ही अपनी मृत्यु परांत भी समाज को ये सौगात देकर जाना चाहते हैं। कर्नल गुप्ता हिंदी, इंग्लिश और उर्दू भाषाओं के धनी लेखक भी हैं। इससे पहले हेल्पेज इंडिया के निदेशक श्री सिंह ने योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने बुजुर्गों के लिए ऐसी योजना को प्रारम्भ करने के लिए कर्नल गुप्ता की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सेवा से बढ़कर और कोई कार्य नहीं है। यही सेवा कार्य आपके साथ जाता है। श्री सिंह ने बताया की हेल्पेज इंडिया लगातार वृद्धजनों के लिए काम कर रही है। कार्यक्रम में बुजुर्गों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई। कार्यक्रम का संचालन हेल्पेज इंडिया की रश्मि मिश्रा ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ जन परिसर के प्रभारी यूके बाजपेयी, चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की प्रमुख ओम सिंह, सार्थक सिंह, शशि माधुरी और ममता सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here