Home न्यूज वाराणसी में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद मिलेगा

वाराणसी में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद मिलेगा

59
0

वाराणसी इंटरनेशनल स्टेडियम, अंतरराष्ट्रीय मैचों का होगा आयोजन
वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम : वाराणसी में जल्द ही
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद मिलेगा। स्टेडियम का काम शुरू हो गया है।

वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम :
उत्तर प्रदेश में जल्द ही एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का काम शुरू हो गया है। लार्सन एंड टुब्रो नाम की संस्थान ने स्टेडियम के निर्माण काम संभाल लिया है।
कानपुर के ग्रीन पार्क और लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के बाद यह प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम होगा।
30 महीने पूरा होगा काम
बताया जा रहा है कि वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य 30 महीने तक पूरा हो सकता है। यूपी क्रिकेट संघ के अधिकारी अंकित चटर्जी ने बताया कि स्टेडियम का काम शुरू हो गया है। यह स्टेडियम 331 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। 2025 तक इस स्टेडियम का निर्माण कार्य चलेगा। बता दें कि यह यूपी का पहला स्टेडियम होगा, जिसका निर्माण बीसीसाई करवा रही है।

30 हजार होगी दर्शक क्षमता वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम
31 एकड़ जमीन में बनेगा, जिसकी दर्शक क्षमता 30 हजार होगी। फिलहाल जमीन को समतल करने का काम शुरू हो गया है। बारिश रुकने बाद सितंबर में इस स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाएं होगी। इस स्टेडियम के निर्माण के बाद प्रदेश में तीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हो जाएंगे।

खास बात यह है कि इस स्टेडियम का संचालन बीसीसीआई करेगा।
ऐसे में बनारस सहित आसपास के राज्यों के खिलाड़ियों को भी क्रिकेट की अच्छी सुविधाएं मिलेगी। वहीं बनारस में अब पांच सितारा होटल भी तैयार हो चुके हैं। ऐसे में अब शहर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाएं होगी।
ऐसे में अब बनारस में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आनंद मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here