Home न्यूज लखनऊ में हेल्थ केयर ट्रस्ट द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप कैंप और मुफ्त...

लखनऊ में हेल्थ केयर ट्रस्ट द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप कैंप और मुफ्त दवा वितरण

68
0

लखनऊ: हेल्थ केयर ट्रस्ट जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत एवं सक्रीय संस्था है, द्वारा लखनऊ के विनीत खंड एरिया में मलिन बस्ती में फ्री हेल्थ चेकअप कैंप और जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया.
इस कार्यक्रम में आर्थिक रूप से परेशान और जरूरतमंद बुजुर्गो ,महिलाओं एवं बच्चों का कुशल डॉक्टरों द्वारा इलाज एवं परामर्श दिया गया .जरूरतमंदों को बेसिक दवाएं भी वितरित किया गया .साथ ही साथ स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने और समय समय पर किसी प्रकार की दिक्कत होने पर चिकित्सयी सलाह लेने के लिए भी परामर्श दिया गया .

इस मौके पर डॉ.वरुणा सिंह खाने पीने के प्रति सावधानी एवं बदलते मौसम में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी .साथ ही किन चीजों के खाने से परहेज करना है ये भी बताया.

सीनियर फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर अमरेश मोहन और डॉ. आशीष कमल ने हेल्थ फिटनेस से जुड़ी जानकारी दी गई और बच्चों को खेल और एक्सरसाइज से होने वाले फायदे के बारे में बताया गया. खाने-पीने में ज्यादा प्रोटीन और विटामिन युक्त भोजन करने का सुझाव दिया.
इस कैंप में हेल्थ केयर ट्रस्ट के प्रेसिडेंट सरित सिंह ,चीफ कोऑर्डिनेटर मनीष सिंह ,विज़न ग्रुप से राघवेन्द्र राय ,लाइव न्यू इंडिया से रितेश भारती, डाइटिशियन प्रियंका ,रितिका जैन ,रेडियोलोजिस्ट टेक्नीशियन अभिषेक एवं अंकित शर्मा भी मौजूद रहे है.

हेल्थ केयर ट्रस्ट लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहा है और लोगों को खाने पीने से होने वाली बीमारियों के प्रति जानकारी दे रहा है संस्था अपने मिशन स्वस्थ भारत सुंदर भारत के लक्ष्य को पूरा कर रही है।कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने रोजमर्रा के दिनचर्या में शामिल होने वाले पोषक तत्वों से भरपूर आहार के बारे में भी जानकारी लिया .फिटनेस से जुड़ी जानकारी में बच्चों ने विशेष रूचि लिया .

कार्यक्रम के समापन पर हेल्थ केयर ट्रस्ट के प्रेसिडेंट सरित सिंह ,चीफ कोऑर्डिनेटर मनीष सिंह एवं डॉ.वरुणा सिंह कहा कि समाज में ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए जिससे समाज का हर वर्ग स्वास्थ्य से जुड़ी समस्यों से निदान प्राप्त कर सके और स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here