Home न्यूज लखनऊ में नौ महीने में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले, रोज...

लखनऊ में नौ महीने में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले, रोज हो रही हैं तीन हजार जांच

70
0

राजधानी में बुधवार को संक्रमण के 245 नए मामले मिले हैं। पिछले नौ महीने के दौरान एक दिन में संक्रमण के नए मामलों की यह सवार्धिक संख्या है।लखनऊ में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। राजधानी में बुधवार को संक्रमण के 245 नए मामले मिले हैं। पिछले नौ महीने के दौरान एक दिन में संक्रमण के नए मामलों की यह सवार्धिक संख्या है। पिछले 24 दिनों में संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 105 रही। इसके बाद अब कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 1047 पहुंच गई है।
संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हजरतगंज और चिनहट क्षेत्र के हैं। नवल किशोर रोड और चिनहट स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संक्रमण के 38-38 नए मामले मिले हैं। इसके अलावा आलमबाग में 31 लोग संक्रमित मिले हैं। सरोजनीनगर और अलीगंज में 29-29, कैसरबाग में 25, इंदिरानगर में 17, सिल्वर जुबली में 16, टूड़ियागंज में 11 और गोसांईंगंज में पांच लोग पॉजिटिव मिले हैं। बाकी मरीज शहर के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्र के हैं।
26 मरीज अस्पताल में
राजधानी में इस समय संक्रमण के 1047 मामले हैं। इनमें से 26 मरीज अस्पताल और 1021 मरीज अपने घरों में आइसोलेशन में हैं। केजीएमयू, एसजीपीजीआई और लोकबंधु अस्पतालों में भर्ती 26 मरीजों में पांच मरीज वेंटिलेटर पर हैं। डॉक्टरों के अनुसार इन पांच मरीजों में से ज्यादातर किडनी और लिवर संबंधी बीमारियों से पीड़ित हैं। भर्ती मरीज
रोजाना तीन हजार जांच
सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के अनुसार इस समय राजधानी में तीन हजार के करीब सैंपल लिए जा रहे हैं। इनमें से 60 फीसदी से ज्यादा की संख्या आरटीपीसीआर और बाकी एंटीजन हैं। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में रहने वाले व्यक्तियों की भी जांच की जा रही है।
आधे मरीजों में नहीं संक्रमण के लक्षण
लखनऊ में मिलने वाले करीब आधे संक्रमितों में इस समय लक्षण नहीं दिख रहे हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों में संक्रमण की जानकारी सामान्य प्रक्रिया की जांच के बाद ही हुई। ये मरीज किसी अन्य रोग के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। बाद में इनमें संक्रमण् की पुष्टि हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here