Home न्यूज राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन बच्चों की प्रतिभा का प्रदर्शन

राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन बच्चों की प्रतिभा का प्रदर्शन

41
0

वाराणसी के शिवा और आजमगढ़ की रिया वर्मा प्रथम घोषित
लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए राजधानी के साई सेंटर, कानपुर रोड पर चल रही तीन दिवसीय राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन प्रतिभागियों ने मैदान पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।
प्रतियोगिता के प्राथमिक स्तर पर 50 मीटर दौड़ बालक वर्ग में वाराणसी मण्डल के शिवा सिंह ने प्रथम स्थान, 200 मीटर दौड़ बालक वर्ग में गोरखपुर मण्डल के शिव चौहान और बालिका वर्ग में आजमगढ़ मण्डल की रिया वर्मा ने बाजी मारी। वहीं 400 मीटर दौड़ में मेरठ मण्डल के रेहान ने, जबकि बालिका वर्ग में गोरखपुर मण्डल की अस्मिता ने बाजी मारी ।
उच्च प्राथमिक स्तर पर बालिका वर्ग में हैंडबाल में गोरखपुर मण्डल की टीम प्रथम स्थान जबकि लखनऊ मण्डल की टीम को द्वितीय स्थान मिला जबकि बालक वर्ग में प्रयागराज की टीम विजयी रही ।
चक्र क्षेपण बालिका वर्ग में चित्रकूट मण्डल की काजल को पहला स्थान मिला जबकि विंध्य मण्डल की टीम को दूसरा स्थान मिला । इसी तरह लम्बी कूद बालक वर्ग में प्रयागराज मण्डल के शादान को पहला स्थान मिला जबकि बालिका वर्ग में प्रयागराज मण्डल की नंदिनी विजेता बनी।
100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में लखनऊ मंडल के आरिफ विजेता बने जबकि बालिका वर्ग में मेरठ मण्डल की वंशिका विजेता बनी ।
200 मीटर दौड़ बालक वर्ग में लखनऊ के मिथुन विजेता बने जबकि बालिका वर्ग में वाराणसी मण्डल की पलक यादव ने बाजी मारी।
400 मीटर दौड़ में बालक वर्ग में मुरादाबाद मण्डल के बसंत विजेता बने।
हैंडबाल बालक वर्ग में प्रयागराज मण्डल गोरखपुर को हराकर विजेता बना जबकि बालिका वर्ग में गोरखपुर मण्डल ने लखनऊ को हराकर बाजी मार ली।
सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक श्यामकिशोर तिवारी ने बताया कि कल प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here