Home न्यूज राजनैतिक भागीदारी हेतु तैलिक समाज आगामी 25 नवम्बर को तैलिक महारैली करेगा

राजनैतिक भागीदारी हेतु तैलिक समाज आगामी 25 नवम्बर को तैलिक महारैली करेगा

40
0

प्रधानमंत्री के अग्रज भ्राता सोमाभाई मोदी होंगे तैलिक महारैली के मुख्य अतिथि

लखनऊ , 23 नवम्बर 2023। भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के संस्थापक / राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद राम नरायन साहू ने आज होटल जेमिनी कॉन्टिनेंटल में एक प्रेस वार्ता में बताया कि राजनैतिक भागीदारी हेतु तैलिक समाज आगामी 25 नवम्बर को  लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में तैलिक महारैली करेगा।

राम नारायन साहू ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से केवल एक सांसद, गाजीपुर से एक विधायक और सीतापुर से एक विधायक / राज्य मंत्री हैं। साहू समाज आने वाले चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दलों से मांग करता है कि लोक सभा चुनाव में साहू समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व करने का मौका दें।

प्रेसवार्ता में राकेश राठौर गुरू, नगर विकास राज्य मंत्री, उ.प्र. ( तैलिक महारैली के प्रदेश संयोजक) ने कहा कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में तेली समाज की आबादी 7 प्रतिशत से अधिक है जो कि विभिन्न उपनामों जैसे साहू, राठौर, जैसवाल, गुप्ता, परनामी, मोदी, घांची, शाह, साव आदि उपनामों से जानी जाती है परंतु आबादी के अनुपात में राजनीतिक भागीदारी बहुत ही कम है।

प्रेस वार्ता में भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष रमा शंकर साहू ने बताया कि आगामी 25 नवम्बर को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली तैलिक महारैली के मुख्य अतिथि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अग्रज भाई वरिष्ठ समाजसेवी सोमाभाई मोदी होंगे।

उन्होने बताया कि तैलिक साहू राठौर समाज की जन-जागृति रथ यात्रा विगत 5 सितम्बर – 2023 से झांसी जनपद से प्रारम्भ होकर उत्तर प्रदेश के 65 जनपदों का भ्रमण कर चुकी है जिसका नेतृत्व उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व सदस्य राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग जगदीश प्रसाद साहू प्रदेश अध्यक्ष (राजनैतिक प्रकोष्ठ) भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा, उ० प्र० द्वारा किया जा रहा है।

तैलिक साहू राठौर समाज की जन-जागृति रथ यात्रा का समापन आगामी 25 नवम्बर 2023 को लाखों की भीड़ के साथ तैलिक महारैली के रूप लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होगा जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अहमदाबाद गुजरात से वरिष्ठ समाजसेवी श्री सोमाभाई मोदी जी पधार रहें हैं, जो कि माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार श्री नरेंद्रभाई मोदी जी के अग्रज भ्राता हैं। प्रेस वार्ता में जगदीश प्रसाद साहू (झॉसी-उ० प्र० रथ यात्रा के संयोजक),

सम्पूर्णानंद गुप्ता (देवरिया- तैलिक महारैली के सह-संयोजक) ने भी साहू समाज के उत्थान के लिए राजनीतिक दलों से राजनैतिक भागीदारी की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here