Home न्यूज यूएसए में विकसित प्रीमियम इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम लॉन्च

यूएसए में विकसित प्रीमियम इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम लॉन्च

84
0

आई 30 लर्निंग सेंटर और ग्रेविटी क्लासेस ने भारत में पहली बार MIT, USA में विकसित प्रीमियम प्रोग्राम लखनऊ में लेकर आए

लखनऊ। आई 30 लर्निंग सेंटर और ग्रेविटी क्लासेस भारत में पहली बार MIT, USA में विकसित प्रीमियम प्रोग्राम लखनऊ में लेकर आए हैं। बैंगलोर स्थित एड-टेक कंपनी, आईस्कॉलर नॉलेज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आईकेएसपीएल, भारत भर में 150 से अधिक केंद्रों का संचालन कर रही है, जो स्थानीय कोचिंग उद्योग के नेता ग्रेविटी क्लासेस के साथ साझेदारी कर रही है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, वे एमआईटी, यूएसए में विकसित एक प्रीमियम इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम के लॉन्च की घोषणा करते हैं।
आईकेएसपीएल के संस्थापक और सीईओ कर्नल राजेंद्र प्रसाद नडेला ने कहा कि मोहम्मद अशफाक और शिक्षकों की उत्कृष्ट टीम के नेतृत्व में ग्रेविटी क्लासेस के साथ साझेदारी करके i30 लर्निंग सेंटर को बहुत गर्व है। आई 30 और ग्रेविटी भारत में Zero2Maker और Zero2 एंटरप्रेन्योर प्रोग्राम लॉन्च करने के लिए MIT, USA से प्रो. राजेश एम नायर का स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं। प्रो. राजेश एम नायर, एमआईटी ने कहा कि उनका मानना है कि 130 इन कार्यक्रमों को देश भर में अधिकतम छात्रों तक ले जाने के लिए एक आदर्श भागीदार है। मोहम्मद अशफाक, संस्थापक, ग्रेविटी क्लासेस ने इस कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए लखनऊ को चुनने के लिए 130 और प्रोफेसर राजेश नायर का आभार व्यक्त किया। मोहम्मद अशफाक ने 130 लर्निंग सेंटर के सहयोग से अन्य शहरों जैसे कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद और आगरा आदि में गुरुत्वाकर्षण कक्षाओं का विस्तार करने की योजना व्यक्त की।
पिछले 2 दिनों में कार्यशाला में भाग लेने वाले 30+ छात्रों ने कार्यक्रम पर प्रसन्नता व्यक्त की और इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि वे इतने कम समय में कितना कुछ सीख सकते हैं। उनमें से अधिकांश चाहते थे कि उनके स्कूल इन कार्यक्रमों को अपनाएं। बॉलीवुड सेलिब्रिटी, उद्यमी और परोपकारी विवेक आनंद ओबेरॉय, सह-संस्थापक और सीएसओ, आईकेएसपीएल ने कार्यक्रम के सफल लॉन्च पर 130, ग्रेविटी क्लासेस और प्रोफेसर राजेश को बधाई दी। उन्होंने 130 कोविड्य स्कॉलरशिप 2023 का भी शुभारंभ किया। कोविड की वजह से विद्यार्थियों, अभिभावकों को हो रही परेशानी को देखते हुए। 130 ने 30 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति के साथ समर्थन करने का फैसला किया। मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति 30% से 100% तक भिन्न होगी। स्कॉलरशिप टेस्ट 8 जनवरी 2023 को 130 लर्निंग सेंटर्स, पार्टनर कोचिंग सेंटर्स और ऑनलाइन भी आयोजित किया जाएगा। राधेश्याम मिश्रा, आईएएस ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और इस पहल के लिए 130 और ग्रेविटी क्लासेस की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here