Home न्यूज मानव चेतना जागृत प्रन्यास के तत्वाधान में दो व तीन सितंबर को...

मानव चेतना जागृत प्रन्यास के तत्वाधान में दो व तीन सितंबर को बीकानेर में होगा कलाकार के लिए कलाकार की ओर से “कलाकार संगम”

124
0

लखनऊ से कलाकार समूह के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र दत्त बाजपेयी भरतनाट्यम के विशेषज्ञ है

बीकानेर में दो व तीन सितंबर को देश भर से शास्त्रीय संगीत के मूर्धन्य कलाकारों का संगम होगा विदित है कि मानव चेतना जागृति प्रन्यास के द्वारा कोरोना के अभिशप्त समय में कलाकार के लिए कलाकार समूह द्वारा पूरे देश से शास्त्रीय संगीत के कलाकारों ने ऑनलाइन अपनी प्रस्तुतियां दी थी। 2 और 3 सितंबर को यह कार्यक्रम होगा। इसमें बनारस, लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता, बाड़मेर एवं जयपुर से कलाकार आ करके भाग लेंगे। भरतनाट्यम, कथक नृत्य, शास्त्रीय गायन, तबला और सितार की प्रस्तुतियां होंगी तथा स्कूल और कॉलेज में कलाकारों द्वारा संगीत पर व्याख्यान और प्रस्तुति का भी प्रकल्प है।कार्यक्रम का आयोजन कला प्रेमी और कला पोषक हंसराज जी डागा के सहयोग से गंगा शहर स्थित हंसा गेस्ट हाउस में होगा। इस संपूर्ण कार्यक्रम के प्रभारी वीणा नृत्य अकादमी की फाउंडर कत्थक नृत्यांगना श्रीमती वीणा जोशी है। कलाकार के लिए कलाकार समूह के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र दत्त बाजपेयी भरतनाट्यम के विशेषज्ञ है और विश्व प्रसिद्ध कलाकार हैं, बीकानेर से शास्त्रीय संगीतज्ञ पंडित संतोष जोशी इस कार्यक्रम में अपना गायन प्रस्तुत करेंगे, बनारस से पद्म विभूषण पंडित गोकुल उत्सव महाराज के शिष्य डॉक्टर ब्रह्म बांधव बंधोपाध्याय जी भी कार्यक्रम में शास्त्रीय गायन से बीकानेर को लाभान्वित करेंगे। इसके अतिरिक्त डॉ श्रीमती आभा शंकरन, लक्ष्मी नारायण सोनी, चार्टर्ड अकाउंटेंट साहिल कालरा, भानु प्रताप जोशी, दिल्ली से डॉ ऋचा जैन, संगीतज्ञ संजय जोशी, दामोदर तंवर, तेजस जोशी, कृष्ण कुमार जोशी की रचनात्मक श्रंखला में कार्यक्रम की रूपरेखा बनी है।

कार्यक्रम को माननीय डॉक्टर बी. डी. कल्ला, मंत्री, कला एवं संस्कृति विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के सहयोगी संस्थान तोलाराम हंसराज डागा ट्रस्ट, करोड़पति डीजे साउंड, वीणा नृत्य अकैडमी, जिंदल फ़ोटो स्टूडियो एवं स्थानीय रंगकर्मी के. के. रंगा जी हास्य कलाकार द्वारा सक्रिय सहयोग प्रदान किया जा रहा है।
माननीय डॉक्टर बी. डी. कल्ला, मंत्री, कला एवं संस्कृति विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा 29 अगस्त को कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here