Home न्यूज मयूर रेजीडेंसी ने मनाया हरियाली तीज उत्सव

मयूर रेजीडेंसी ने मनाया हरियाली तीज उत्सव

233
0

पद्मिनी बनी तीज क्वीन, रश्मि व रुचि रनर-अप

लखनऊ 20 अगस्त। सावन मास के पावन पर्व हरियाली तीज का उत्साह और उमंग इन दिनों चारों ओर दिख रहा है। इसी क्रम में मां पार्वती के आशीर्वाद से जुड़े इस पावन पर्व को उल्लास के साथ लखनऊ पिकनिक स्पॉट स्थित मयूर रेजीडेंसी विस्तार की महिला मण्डल ने बहुत धूमधाम से पारम्परिक तरीके मनाया। कार्यक्रम में पद्मिनी रंजन को तीज क्वीन चुना गया। रश्मि श्रीवास्तव पहली और रुचि शर्मा दूसरी रनर-अप रहीं।
कहीं घरों में तो कहीं मंदिरों में सभी सनातन धर्म के तीज पर्व को उल्लास से मनाया जा रहा है। महिलाएं व्रत पूजन के साथ सोलह श्रृंगार में सज धज कर पूरे उत्साहित हृदय से तीज मना रही हैं। कहा जाता है कि इस तिथि स्त्रियों में मां पार्वती का रूप दिखता है।

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सभासद कल्पना वर्मा और विशिष्ट अतिथि डीआईडी सुपर माॅम की विजेता अल्पना पाण्डे की उपस्थिति में एआर डांस अकादमी के बच्चों ने शिव तांडव, कृष्ण लीला के संग- ‘गोरिया रे झट चौमासो लागो रे….’ गीत पर पारम्परिक राजस्थान नृत्य की झलक दिखाई। अवध के पारम्परिक कथक के रंग रतन सिस्टर्स ईशा रतन-मीशा रतन की जोड़ी ने प्रस्तुत किए।

प्रतिभा दुबे व रुचि शर्मा के सहयोग से हृदय को छूती नृत्य नाटिका ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ को अनुश्री, उन्नति, नेहा ने प्रस्तुत किया। मजेदार प्रश्नों के जवाब देकर लोगों को पुरस्कार मिले। माधुरी , मोनिका, बिन्दु सिंह, सुमन ,वंदना, नम्रता, शिल्पी, शशि, अन्नू ने अपने नृत्य से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here