Home न्यूज मछरेहटा सीएचसी में मरीजों को मिल रही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं

मछरेहटा सीएचसी में मरीजों को मिल रही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं

91
0

अधीक्षक डॉ कमलेश कुमार उत्कृष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने को
तत्पर
धीरेन्द्र श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ सीतापुर
सीतापुर। जनपद के मछरेहटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक के पद पर कार्यरत डा कमलेश कुमार की जितने तारीफ की जाए उतनी कम है । ये बात हम नही कह रहे है बल्कि मरीजों की जुबानी है। ग्राम पेरियाकोडर निवासी अभिषेक दीक्षित बताते है कि इस बार तीन दिन पहले मलेरिया के लक्षण पता चलने पे सीएचसी पर जांच कराई तो पता चला मलेरिया के साथ ही प्लेटलेट भी कम भी लेकिन डा कमलेश कुमार ने उचित परामर्श एवम दवाइया दी जिससे मैं पूर्ण रूप से स्वथ्य हू इसके साथ ही सभी मरीजों को भीषण गर्मी के चलते ज्यादा से ज्यादा ओ आर एस डाल कर पानी पीने की सलाह देते रहते है ।

कमला देवी ने बताया पिछले एक महीने से पेट दर्द एवम शुगर से परेशान चल रही थी जब से कमलेश भइया ने दवाइया दी उससे काफी आराम है पेट में गैस की समस्या से आराम है । इसके अलावा तमाम मरीजों ने बताया कि इतना व्यस्त होने के बाद भी डा साहब नियमित ओ पी डी करते है मरीजों को उचित परामर्श भी देते कुछ मरीजों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अधीक्षक सर के अलावा लगभग आधा दर्जन डाक्टर तैनात है लेकिन जब कमलेश सर से परामर्श नही कर लेता हू तब तक साकुन नही मिलता
सीएचसी पर क्या क्या मिल रही सुविधाएं,, सीएचसी अधीक्षक डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि मरीजों बेहतर स्वास्थ्य के लिए एक्सरे मशीन, फीवर हेल्प डेस्क ,मरीजों के लिए बेटिंग एरिया में एल ईडी टीबी की सुविधा, प्रसव कक्ष में एसी की सुविधा,कोल्ड रूम की सुविधा भीषण गर्मी को देखते हुए लू लगने वाले मरीजों को कोल्ड रूम में भर्ती कर उपचार किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here