Home न्यूज भाजपा (जनसंघ) की नींव रखने वालेव योवृद्ध राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी जीवन...

भाजपा (जनसंघ) की नींव रखने वालेव योवृद्ध राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी जीवन के 96वें वसंत में प्रवेश कर गए

39
0

प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा नेताओं ने जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दी वयोवृद्ध राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी

आज जीवन के 96वें वसंत में प्रवेश कर गए। दशकों पहले भाजपा (जनसंघ) की नींव रखने वाले नेताओं में शुमार आडवाणी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम भाजपा नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में गृह मंत्री रहे आडवाणी के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने कहा कि ईमानदारी और समर्पण की मिसाल रहे आडवाणी जी ने देश को मजबूत बनाने में कभी न भूला जा सकने वाला योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि उनके दूरदर्शी नेतृत्व के कारण ही भारत का विकास और देश की एकता-अखंडता सुनिश्चित हुई। प्रधानमंत्री ने आडवाणी की अच्छी सेहत और उनके दीर्घायु होने की कामना भी की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। कभी आडवाणी ने भी गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। ऐसे में उनकी राजनीतिक विरासत संभाल रहे शाह ने उनके जन्मदिन पर कहा, भाजपा और देश में आडवाणी का योगदान अतुलनीय है। इससे आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी। वयोवृद्ध राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी आज 96 साल के हो गए।

कभी जनसंघ नाम से पहचानी गई, वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा की नींव रखने वाले नेताओं में शुमार आडवाणी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम भाजपा नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here