Home न्यूज बाघ बकरी फाउंडेशन ने उपहार में अक्षयपात्र को दिए दो वाहन

बाघ बकरी फाउंडेशन ने उपहार में अक्षयपात्र को दिए दो वाहन

196
0

लखनऊ। बाघ बकरी फाउंडेशन ने आज लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित अक्षयपात्र किचन को दो वाहन उपहार में दिए। इन दोनों वाहनों से लखनऊ के परिषदीय विद्यालयों में करीब तीन हजार बच्चों को दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।
वर्तमान में अक्षय पात्र द्वारा लखनऊ के छह ब्लॉक के 1500 परिषदीय विद्यालयों में एक लाख 85 हजार बच्चों को प्रतिदिन दोपहर का भोजन दिया जा रहा है। बच्चों तक भोजन पहुंचाने के लिए बाघ बकरी फाउंडेशन ने अक्षय पात्र को दो वाहन के साथ भोजन पहुंचाने के लिए गर्म रहने वाले बर्तन भी उपलब्ध कराएं।
बाघ बकरी टी ग्रुप के रीजनल सेल्स मैनेजर दिलीप जी ने अक्षय पात्र के स्वामी रसराज कृष्ण दास को इन दोनों वाहनों की चाभी उपलब्ध कराया व हरी झंडी दिखाकर इन वाहनों को रवाना किया। इससे पूर्व वाघ बकरी टी ग्रुप व अक्षय पात्र फाउंडेशन की कई पदाधिकारियों की उपस्थिति में विधि विधान से दोनों वाहनों के पूजन कराया गया। इस आयोजन में बाघ बकरी टी ग्रुप की तरफ से जहां रीजनल सेल्स मैनेजर दिलीप जी के साथ एएसएम सुधीर जी, फहद अनवर, प्रियरंजन पाठक व विजय गुप्ता उपस्थित थे वहीं अक्षय पात्र की तरफ से एजीएम दिनेश शर्मा व उनकी मौजूद थी।
अक्षयपात्र की 13 राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में 58 रसोईया काम कर रही हैं। इस किचन के माध्यम से देश मे 18 लाख बच्चों को प्रतिदिन दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के सरोजनी नगर व मथुरा में वृंदावन के साथ गोरखपुर में अक्षयपात्र का किचन संचालित है तथा वाराणसी आगरा व कानपुर सहित कई जनपदों में खोलने की प्रक्रिया में है। लखनऊ में नगर क्षेत्र के साथ सरोजनी नगर, काकोरी, चिनहट, बीकेटी व गोसाईगंज ब्लॉक के एक लाख 85 हजार पंजीकृत बच्चों को 82 वाहनों के माध्यम से प्रतिदिन दोपहर का भोजन दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here