Home न्यूज प्राचीन लेटे हुए हनुमान जी का हुआ (त्रिवेणी) तिरंगा श्रृंगार

प्राचीन लेटे हुए हनुमान जी का हुआ (त्रिवेणी) तिरंगा श्रृंगार

171
0

आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के अंतर्गत लेटे हुए हनुमान जी महाराज का आज हुआ त्रिवेणी श्रृंगार। लखनऊ के पक्का पुल स्थित पंचवटी घाट पर प्राचीन लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में आज जल शक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, विधायक डॉ नीरज बोरा, विधान परिषद सदस्य श्री मुकेश शर्मा, विधान परिषद सदस्य श्री अवनीश सिँह, विधान परिषद सदस्य श्री पवन सिँह, श्री संजय चौधरी, डॉ राकेश त्रिवेदी ने आज हनुमानजी को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से निर्मित वस्त्र और त्रिवेणी माला अर्पित की।

हनुमानजी की आरती पूजन के उपरांत भारत माता की आरती सब माननीय अतिथियों ने उतारी। इस अवसर पर श्री स्वतंत्र सिंह ने 108 फ़ीट के ध्वज का दर्शन किया, उन्होंने कहा कि गोमती तट पंचवटी घाट को शीघ्र धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जाएगा।

पातालपुरी हनुमानजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ विवेक तांगड़ी, सचिव ठाकुर पंकज सिंह भदौरिया, कोषाध्यक्ष ऋद्धि किशोर गौड़ नें मुख्य एवं विशिष्ट अथितियों को तिरंगा अंगवस्त्र एवं हनुमानजी का चित्र देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में ट्रस्ट के सुरेन्द्र सूदन, अखिलेश कुमार, जगदीश श्रीवास्तव, अल्केश सोती, आशीष अग्रवाल, राजेश आनंद, अजय मेहरोत्रा, प्रदीप पटेल, लवलीन खोसला, तरुण शुक्ला एवं भारी संख्या में श्रद्धांलु भक्त सम्मिलित हुए।
ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ विवेक तांगड़ी नें इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज में स्व-धर्म और राष्ट्र-धर्म के प्रति समर्पण और प्रेम का आवाहन भी किया।
ट्रस्ट के सचिव ठा0 पंकज सिंह भदौरिया नें बताया की हमारी ट्रस्ट का प्रयास हैं की इस दिव्य धाम को राष्ट्रीय चेतना और धर्म जागरण के अद्भुत स्थल के रूप में जाना जाए। इस अवसर पर मंदिर में संचालित अन्नपूरर्णा सेवा के माध्यम से लगभग 300 गरीब एवं निराश्रित जनों को गणमान्य अतिथियों के द्वारा भोजन भी कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here