Home न्यूज पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर राष्ट्रपति...

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर राष्ट्रपति ने भी जताई चिंता

321
0

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चिंता जताई. इसके बाद आज पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे. इससे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने पीएम मोदी से बात की है.मुलाकात के बारे में राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई. लिखा गया कि पीएम मोदी आज राष्ट्रपति कोविंद से मिलने पहुंचे. आगे बताया गया कि पीएम ने उन्हें पंजाब में हुई घटना की पूरी जानकारी दी. फिर राष्ट्रपति ने पीएम की सुरक्षा में हुई गंभीर चूक पर चिंता जाहिर की.उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई गंभीर चूक पर आज प्रधानमंत्री से बात की. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई इस चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए, उपराष्ट्रपति ने अपेक्षा की है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं जिससे भविष्य में दोबारा इस प्रकार की चूक न हो.
पंजाब सरकार ने बनाई जांच कमेटी
पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर पंजाब की चन्नी सरकार घिरी हुई है. अब चन्नी सरकार ने इस मसले की चांच के लिए हाई-लेवल कमेटी का गठन भी कर दिया है. यह कमेटी तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामलों और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल हैं.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर किया ट्वीट

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अभी हाल के पंजाब दौरे के दौरान जो सुरक्षा चूक हुई है वह अति-चिन्तनीय-मायावती

इस घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जाँच जरूरी हैइसके लिए दोषियों को उचित सजा मिल सके तथा आगे फिर ऐसी घटना की पुनरावृति न हो पंजाब आदि राज्यों में होने वालेे विधानसभा आमचुनाव के मद्देनजर इस घटना को लेकर जो राजनीतिक खींचतान, आरोप-प्रत्यारोप व राजनीति की जा रही है वह भी उचित नहीं घटना के सम्बंध में राजनीति को विराम देकर इसकी गंभीरता के अनुरूप निष्पक्ष जाँच होने देना ही उचित

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है मामला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. इसे सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना के समक्ष मेंशन किया गया है. चीफ जस्टिस की बेंच इसपर शुक्रवार को सुनवाई का फैसला कर सकती है. जानकारी के मुताबिक, सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने इस मामले से जुड़ी जनहित याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि इस तरह की सुरक्षा में चूक स्वीकार्य नहीं की जा सकती. याचिका में सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह ने पंजाब सरकार को उचित निर्देश देने, उत्तरदायी लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है. कहा गया है कि इस तरह की आगे ऐसी चूक नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here