Home न्यूज नर्सिंग के लिए ‘सेवाभाव जरूरी’ का दिया गया सन्देश

नर्सिंग के लिए ‘सेवाभाव जरूरी’ का दिया गया सन्देश

83
0

सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के प्रांगण में नर्स सप्ताह में विविध प्रतियोगिताएं आयोजित

लखनऊ : सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज गोमतीनगर में नर्स सप्ताह के समापन दिवस ’12 मई’ पर नर्सिंग की संस्थापक फ्लोरेंस नाइटिंगेल को सम्मान पूर्वक याद किया गया। यह नर्स दिवस प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इसके तहत सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के प्रांगण में शुक्रवार 12 मई तक विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयीं।
इससे पूर्व नर्स सप्ताह के उद्घाटन कार्यक्रम में सहारा हॉस्पिटल के डायरेक्टर मेडिकल हेल्थ डॉ. मजहर हुसैन, सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंह, सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज की प्रिंसिपल प्रो. रोसिली निर्मल ने दीप जलाकर समारोह की शुरुआत की थी।
समापन दिवस पर शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार दिये गए। पुरस्कार वितरण में सहारा हॉस्पिटल के लैब मेडिसिन हेड डॉ.अंजू शुक्ला व स्त्री व प्रसूति रोग वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ.मंजूषा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर रोमिल सेठ ने प्रतिभागियों की हौसला अफजायी की।
इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंहजी ने नर्सों को सेवाभाव के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे अभिभावक “सहाराश्री”जी का विजन रहा है कि जीवन में शांति, सच्चा सुख, आत्मसंतोष और संतुष्टि पाने तथा साथ ही भौतिक उपलब्धियों, सम्मान और प्यार के अर्थ में निरंतर प्रगतिशील बने रहने के लिए आपको इस दुनिया में किसी अन्य पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है। यह केवल आप पर निर्भर करता है। सब आपके हाथ में हैं, इसलिए जरूरी है कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास पूरे समर्पण किया जाए। इसके अलावा श्री सिंह ने थीम पर प्रकाश डालते हुए नर्सों की महत्ता को बताया व उनके योगदान की सराहना की व नर्स दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here