Home न्यूज देशभक्ति गीतों संग 21 सौ राष्ट्रीय ध्वज ( तिरंगा) वितरित

देशभक्ति गीतों संग 21 सौ राष्ट्रीय ध्वज ( तिरंगा) वितरित

152
0

लखनऊ , 5 अगस्त 2022। देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज जीवन ज्योति सेवा फाउंडेशन के तत्वावधान में सी-57 विभूति खण्ड गोमती नगर लखनऊ में आयोजित तिरंगा उत्सव में देश भक्ति गीतों संग 21 सौ राष्ट्रीय ध्वज ( तिरंगा) वितरित किये गये।

तिरंगा उत्सव का विधिवत उदघाटन करते हुए जीवन ज्योति फाउंडेशन की अध्यक्ष ज्योति सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज देश के गौरव का प्रतीक है, यह देश की एकता अखण्डता को प्रदर्शित करता है। उन्होने बताया कि पिन्गली वेंक्यया ने राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था।

ज्योति ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज को तिरंगा कहा जाता है, जिसमे केसरिया, सफेद और हरे रंग की तीन पट्टियां होती हैं। उन्होने आगे कहा कि भारत का राष्ट्रगान जन गण मन है, जिसे रवींद्रनाथ टैगोर ने लिखा था।

समारोह में मुस्कान ने अपनी खनकती हुई आवाज में ए मेरे वतन के लोगों गीत को सुनाकर लोगों में देशप्रेम की भावना जागृत की। धीरेन्द्र प्रताप ने जहां डाल डाल पर सोने की चिड़िया, मानसी ने सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा गीत को सुनाकर श्रोताओं में देशभक्ति की अलख जगाई। इस अवसर पर जीवन ज्योति फाउंडेशन की अध्यक्ष ज्योति सिंह, उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह और सच्चिदानंद द्विवेदी ने समारोह में उपस्थित 2100 सौ राष्ट्रीय ध्वज ( तिरंगा) वितरित किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here