Home न्यूज डोवर बोस्टन स्कूल के स्थापना दिवस पर आर्ट-क्राफ्ट प्रदर्शनी व बाल मेले...

डोवर बोस्टन स्कूल के स्थापना दिवस पर आर्ट-क्राफ्ट प्रदर्शनी व बाल मेले का आयोजन

106
0

आधार खेड़ा कुर्सी रोड स्थित स्कूल परिसर में आयोजित प्रदर्शनी में बेकार की वस्तुयों से बनाई सुंदर कृतियां

लखनऊ। डोवर बोस्टन स्कूल, आधार खेड़ा कुर्सी रोड में मंगलवार को स्कूल के स्थापना दिवस पर आर्ट और क्राफ्ट की प्रदर्शनी व बाल मेले का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में बच्चों द्वारा पुरानी बाॅटल, दीये, ग्लास, फोटो फ्रेम, एटीएम समेत तमाम तरह की प्रदर्शित कलाकृतियों की अभिभावकों व अतिथियों ने जमकर प्रशंसा की। वही बाल मेले पानी बताशा, चाट समेत विभिन्न व्यंजनों का स्वाद लिया।
प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्य अतिथि वैद्स आईसीएस के निदेशक डॉ पीएम त्रिपाठी एवं स्कूल के एमडी डॉ आनंद त्रिपाठी व अर्चना त्रिपाठी द्वारा दीप प्रज्वलन तथा रिबन काटकर किया गया। आकर्षक का केंद्र बनी फूलों की रंगोली को प्री प्राइमरी टीचर विनीता, दीपिका, दीप्ति तथा रिया द्वारा बनाया गया।अध्यापक और अध्यापिका विक्रम सिंह नेगी, अलका श्रीवास्तव तथा अर्चना पांडे के नेतृत्व
जूनियर कक्षाओं की छात्र छात्राओं ने प्रदर्शनी में तैयार कृतियों को बहुत ही व्यवस्थित तरीके से अभिभावकों के सामने प्रस्तुत किया। खास बात यह रही कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित अधिकांश कृतियां बेकार व इस्तेमाल हो चुके वस्तुओं से तैयार की गई थी। दूसरी ओर बाल मेले में बच्चों ने भिन्न-भिन्न प्रकार के खेल तथा फूड से संबंधित स्टाल भी लगाए। कक्षा 6 की छात्रा जरीन ने शाही रसगुल्ला, ममता, तनु, दीपांशी, वर्षदीप ने दही बड़ों का तथा अरुण, आशीष, अर्पण ने अल्फाबेट गेम के स्टाल लगाए। वही कक्षा सात की छात्रा नेहा, शुभी, सावनी, दृष्टि ने मशहूर पानी के बताशे तथा दीपांशी, जानवी, अंशिका तथा दीक्षा ने फ्रेंडशिप सैंडविच के स्टाल लगाया। कक्षा आठ की छात्रा शिवांशी, काजल, मानसी, ज्योति ने सुनहरी चाट तथा छात्रों ने लखनऊ चौपाटी के स्टाल लगाए। जिसमें अनुराग, अंकुर, आरव का योगदान रहा। जतिन व वेद मोहन ने कॉइन गेम का स्टॉल लगाया। कक्षा 4 के अध्यापक ललित दुबे ने अपने कक्षा के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए फीड द फ्रॉग गेम की स्टाल लगाई जिसे सभी अभिभावकों ने पसंद किया। स्थापना दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अभिभावकों ने बच्चों के मनोबल को बढ़ाया। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुषमा श्रीवास्तव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में शिवानी एसएन पाल, रागिनी, जया, निरुपमा, तनु तथा आकांक्षा ने सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here