Home न्यूज जीवन ज्योति सेवा फाउंडेशन ने पौध रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश...

जीवन ज्योति सेवा फाउंडेशन ने पौध रोपित कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

22
0

वृक्ष प्राणवायु के लिए आवश्यक: ज्योति सिंह
लखनऊ , 5 जून 2024। ‘ पर्यावरण चेतना से अब जागे हिन्दुस्तान, मिट्टी पानी हवा यही तो कुदरत के वरदान, बढ़ता लालच कर देगा इस धरती को सुनसान, असंतुलित विकास देख है कुदरत भी हैरान ‘ इन पंक्तियों को गाते और हाथों से औषधीय व छायादार पौधों को रोपते सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जीवन ज्योति सेवा फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
यह मौका था आज प्रात:काल 8A/1 माल एवेन्यू लखनऊ में सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था जीवन ज्योति सेवा फाउंडेशन के तत्वावधान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित औषधीय एवं छायादार पौधों के रोपण का।
कार्यक्रम में संस्था की अध्यक्ष ज्योति सिंह की अगुवाई में जितेंद्र सिंह, राम लखन यादव, नरेश कुमार, हीरेन्द्र प्रताप सिंह, रोहित सिंह, सोनू यादव, पवन सिंह, अनिल गिरी सहित अन्य सदस्यों ने औषधीय व छायादार नीम, ब्राम्ही, चिरायता, घृत कुमारी, अशोक, आम और पीपल के पौधों को रोपित कर लोगों को न केवल पर्यावरण बचाने के लिए प्रेरित किया अपितु उनके संरक्षण पर भी बल दिया।
इस अवसर पर ज्योति सिंह ने कहा कि वृक्ष पृथ्वी पर जीवन को कायम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, वह प्राणवायु देने के साथ छाया भी प्रदान करते हैं। संस्था के उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि पेड़ हमारे अस्तित्व के लिए बहुत महत्वपूर्ण, मूल्यवान और आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here