Home न्यूज चेयरमैन कुंवर ग्लोबल स्कूल राजेश सिंह को श्रीलंका में क्वालिटी मेंटर अवार्ड...

चेयरमैन कुंवर ग्लोबल स्कूल राजेश सिंह को श्रीलंका में क्वालिटी मेंटर अवार्ड से नवाजा गया

111
0

30 जनवरी 2023 को कोलंबो, श्रीलंका में भंडारनायके मेमोरियल इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस हॉल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए आयोजित अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में शिक्षा और समाज सेवा में उनकी उत्कृष्ट पहल की सराहना के लिए श्रीलंका के माननीय प्रधान मंत्री दिनेश गुणवर्धने ने अपने हाथों से यह सम्मान किया ।
इस शिखर सम्मेलन में श्रीलंका के कई गणमान्य व्यक्ति, शिक्षा मंत्री डॉक्टर सुसिल प्रेमजयंथा, जनसंचार मंत्री , परिवहन और राजमार्ग मंत्री डॉक्टर बंदुला गुणवर्धने, संसद सदस्य प्रोफेसर रंजीत बंडारा शामिल थे।
श्री राजेश सिंह ने सम्मान प्राप्ति के पश्चात् गर्व से भारत और श्रीलंका की भौगोलिक और सांस्कृतिक समानताओं का उल्लेख किया
एक ओर उन्होंने भारत श्रीलंका को भगवान बुद्ध और रामायण से जोड़ा,दूसरी ओर उन्होंने भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के बारे में भी उल्लेख किया। राजेश सिंह भाजपा के एक सक्रिय सदस्य होने के नाते श्रीलंका के विकास के लिए हमारे प्रधान मंत्री के निस्वार्थ और समर्पित उद्देश्यों का विवरण देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जैसी सरकार और श्रीलंका के पड़ोसी के रूप में निस्वार्थ रूप से समर्पित प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ कोई भी लक्ष्य आसानी से प्राप्त किया जा सकता है, चाहे वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हो, सामाजिक विकास हो, आर्थिक सुधार हो या हमारी प्राथमिकता सुरक्षा हो।
राजेश सिंह ने अपने अंतिम चरण के भाषण में कहा कि रामायण में इतने सारे अध्याय हैं लेकिन रामायण कभी भी लंका अध्याय के बिना पूरी नहीं हो सकती है, इसी तरह इस वास्तविक दुनिया में भारत श्रीलंका पूर्ण और एक दूसरे का पूरक है और यही एक पड़ोसी देश के रूप में हमारी सुंदरता है।
श्रीलंका के प्रधान मंत्री ने राजेश सिंह की विचारधाराओं की प्रशंसा की और उद्धृत किया कि राजेश सिंह जैसे लोगों की सक्रिय भागीदारी इस समाज को एक बेहतर जगह बनाती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here