Home न्यूज चरक अल्ट्रा साउंड की रिपोर्ट आ रही गलत मरीज हो रहे परेशान

चरक अल्ट्रा साउंड की रिपोर्ट आ रही गलत मरीज हो रहे परेशान

86
0

मिश्रिख, पिसावा, महोली, मछरेहटा, संदना में चला रहा डायग्नोस्टिक व अल्ट्रा साउंड सेंटर

शासन सत्ता का उठा रहा गलत फायदा

 ब्यूरो चीफ सीतापुर
सीतापुर। महर्षि दधीचि की नगरी में चल रहे चरक अल्ट्रा साउंड सेंटर पिछले लंबे समय से चर्चा में है क्योंकि इसमें अल्ट्रा साउंड की जांच रिपोर्ट सही नही आ रही जिसको लेकर मरीज काफी परेशान है। शासन सत्ता की हनक के आगे अधिकारी भी बेबस और लाचार है हो भी क्यों न क्योंकि अल्ट्रा साउंड संचालक मिश्रिख सांसद अशोक कुमार रावत का प्रतिनिधि है राजकुमार सोनी जो सांसद जी का पूरा कारोबार देखता है।

बताते चले कि 28 मार्च माह में कीर्ति श्रीवास्तव को पेट दर्द समस्या थी तो डॉक्टर ने कहा कि एक अल्ट्रा साउंड करा लीजिए तो पता चल जायेगा क्या दिक्कत तो अल्ट्रा साउंड मिश्रिख नगर के चरक अल्ट्रा साउंड सेंटर से कराया जहां पेट में दो पथरी दिखाई गई 25 एम एम व 7 एम एम जो पेशाब नली में फंसी हुई थी दर्द भी काफी हो रहा था रिपोर्ट देखकर डाक्टरों ने आपरेशन कराने की सलाह दी जिसके कारण मरीज के पति व परिजन काफी परेशान हुई क्योंकि आपरेशन में कम से कम 40 हजार का खर्चा लखनऊ के डाक्टरों ने बताया इसके बाद कुछ लोगो ने बताया कि सीतापुर में अल्ट्रा साउंड करवा देख लीजिए तो परिजनों ने एक सप्ताह बाद सीतापुर के डा बीड़ी कपूर अस्पताल में अल्ट्रा साउंड कराया तो पता चला की पथरी नही पेट में स्टैंड पड़ा हुआ है ।

आपको बता दे इससे पहले दो वर्ष पूर्व पित्त में पथरी चरक अल्ट्रा साउंड दिखा रहा था। रोज सैकड़ों गरीब मरीज लोगो के कमीशन के चक्कर में अल्ट्रा साउंड जॉच के लिए आते है जिन्हे जॉच के नाम पर गलत रिपोर्ट मिलती है इस ओर स्वास्थ्य विभाग भी ध्यान नही दे रहा है। इतना ही जब शिकायत कर्ता ने संचालक राजकुमार सोनी से जांच गलत आने की शिकायत फोन से की तो वो भड़क गया बोला जो तुमको करना हो वो करो जाकर मेरा कोई कुछ नही बिगाड़ सकता मेरी पहुंच ऊपर तक है।
क्या कहते है न्यूरोलोंजी डॉक्टर,,, इस संबंध में लखनऊ के डा रोहित पोरवाल का कहना है कि 25 एम एम की पथरी पेशाब की नली से निकल ही नही सकती क्योंकि पेशाब का रास्ता केवल 10 एम एम का ही होता है। गलत रिपोर्ट आने से पीड़ित के पति धीरेन्द्र श्रीवास्तव को हाई ब्लड प्रेशर एवम हार्ट की समस्या हो गई जिसका इलाज करा रहा है ।

क्या बोले सी एम ओ डा हरिपाल सिंह ,,,इस संबंध में जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीतापुर से बात की गई तो उन्होंने बताया रिपोर्ट देख कर कड़ी कार्यवाही कराने की बात कही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here