Home आध्यात्म गौरभीठ में धूमधाम से मनाया गया श्रीराम महोत्सव

गौरभीठ में धूमधाम से मनाया गया श्रीराम महोत्सव

52
0

लखनऊ : विश्व हिंदू परिषद के तत्वावधान में श्रीराम एकेडमी गौरभीठ लखनऊ में श्रीराम महोत्सव कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में पधारे प्रांत मंत्री देवेंद्रजी ने राम मंदिर निर्माण को राष्ट्र निर्माण की शुरुआत कहा। उन्होंने बताया कि कैसे पश्चिम से हुए आक्रमण भारतीय संस्कृति के पूर्ण विनाश और अलगाव लेकर आए। देश समाज को हतोत्साहित कर भारतीयों को स्थायी रूप से कमजोर करने के लिए हमारे धार्मिक स्थल नष्ट किये गए, परंतु हमारी संस्कृति और ग्रंथों की ताकत है कि हम आज भी उसी प्रखरता से खड़े हैं।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक और विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री गजेंद्रजी भाईसाहब का पाथेय प्राप्त हुआ। उन्होंने राम महोत्सव कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह जनजागृति कार्यक्रम लोगों को यह बताने के लिए है कि रोम-रोम में वास करने वाले राम हमारी चेतना के केंद्र हैं। उनके जीवन का हर क्षण अनुकरणीय है, उनका जीवन हम सबके लिए दर्शन है, एक सभ्यता है। उन्होंने बताया कि प्रभु श्रीराम का व्यक्तित्व व कृतत्व पारिवारिक व सामाजिक एकता का उपदेश देता है ।
कार्यक्रम में प्रांतीय कार्यालय प्रमुख संतोष जी, उत्तर भाग संगठन मंत्री उपेंन्द्र, दंडी स्वामी रामतीर्थजी महराज उत्तर भाग अध्यक्ष अमर सिंह पटेल, सह भाग कार्यवाह शुभम् जी, सह भाग सामाजिक समरसता प्रमुख सुधीर, मंत्री पुष्पेंद्र के साथ सैकड़ों रामभक्तों की गरिमामयी उपस्थिति रही ।
श्रवण बाजपेई के मार्गदर्शन एवं वरिष्ठ स्वयंसेवी विनोद, विहिप कार्यकर्ता अंकुर, माधव, गंगा प्रसाद तिवारी के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम का सफल मंच संचालन प्रमोद अग्निहोत्री ने किया साथ ही क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि अंकुश बाजपेयी उपस्थित रहें ।
कार्यक्रम संयोजक मुकेश मिश्र ने सबका धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here