Home न्यूज गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों व महिलाओं के लिए समर कैम्प की...

गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों व महिलाओं के लिए समर कैम्प की शुरुवात 

196
0

लखनऊ, 1 जून 2022। राजधानी में स्कूल-कालेज में जब से बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां शुरु हुईं हैं, अभिभावकों के मन में अपने बच्चों को कुछ क्रिएटिव सिखाने की ललक सी पैदा हो गई है। इसी बात को दृष्टिगत रखते हुए लखनऊ के कुछ क्षेत्रों में समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे बच्चों, युवाओं, घरेलू और कामकाजी महिलाओं को उनकी रुचि के अनुसार कुछ रचनात्मक और कलात्मक सीखने को मिलेगा।

लखनऊ के रंगरेजबाग, आलम नगर बुद्धेश्वर महादेव मंदिर लखनऊ स्थित वैष्णवी डांस इन्स्टीट्यूट में 1 जून से 30 जून तक समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इस कैम्प में नेहा वर्मा के निर्देशन में शाम 4 बजे से 7 बजे तक कथक, बॉलीवुड, हिपहॉप डांस 5 से 25 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे और युवा सीख सकते हैं। इसके अलावा इस कैम्प में वैष्णवी वर्मा की देख रेख मे प्रात:काल 10 बजे से 11 बजे तक बच्चो और युवाओं की कैसियो और आर्ट एण्ड क्राफ्ट की वर्कशाप भी चलेगी, जिसमे वह रचनात्मक और कलात्मक चीजें बनाना सीख सकते हैं। नेहा वर्मा ने बताया कि इस साल से घरेलू और कामकाजी महिलाओं के लिए एक माह के लेडिज बॉलीवुड डांस समर कैम्प आरम्भ किया जा रहा है।

राजधानी के कंचन बिहारी मार्ग कल्याणपुर स्थित सन टॉवर में सिटी स्कूल ऑफ डांस एण्ड म्यूज़िक द्वारा 1 जून  से 30 जून तक समर कैम्प आयोजित किया जा रहा है। इस कैम्प में 3 वर्ष से 45 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे, युवा और महिलाओं को कथक, भरतनाट्यम और बॉलीवुड डांस सिखाया जायेगा। इस कैम्प की संचालिका दिव्या शुक्ला ने बताया कि समर कैम्प का समय प्रात:काल 7 बजे से 11बजे तक और शाम को 5 बजे से 7 बजे तक है । इस कैम्प में वह भरतनाट्यम, आकांक्षा गुप्ता कथक और रोहित सिंह बॉलीवुड डांस सिखायेंगे।

इसी प्रकार महत्व संस्था द्वारा 1 जून से 25 जून तक कैरियर कॉन्वेन्ट गर्ल्स कॉलेज विकास नगर लखनऊ में कमल ग्वारी के निर्देशन में प्रात:काल 8 बजे से 11 बजे तक 5 वर्ष से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए डांस और थिएटर के समर कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार चांदन-पिकनिक स्पॉट रोड इन्दिरा नगर लखनऊ स्थित उड़ान संस्था द्वारा 1 जून से 30 जून तक एक माह की लोक नृत्य, बॉलीवुड नृत्य और ढोलक के समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इस कैम्प में 5 वर्ष से 50 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे, युवा और महिलाएं भाग ले सकती हैं। उड़ान संस्था की संचालिका सरिता सिंह ने बताया कि कैम्प का समय सायंकाल 4 बजे से 7 बजे तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here