Home न्यूज कवयित्री पूजाश्री व अभिनेत्री प्रोड्यूसर पूनम झावर को मिला “अटल अवार्ड...

कवयित्री पूजाश्री व अभिनेत्री प्रोड्यूसर पूनम झावर को मिला “अटल अवार्ड 2022”

157
0

मुम्बई : वरिष्ठ कवयित्री पूजाश्री को साहित्य क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए और अभिनेत्री प्रोड्यूसर पूनम झावर को 2022 का अटल अवार्ड प्रदान किया गया। मुम्बई राजभवन में महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों लाइफटाइम अचीवमेंट श्रेणी में साहित्यकार पूजाश्री और एक्ट्रेस पूनम झावर को यह अवार्ड मिला। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा, “हिन्दी साहित्य में अटलजी की बड़ी रुचि थी। मुझे खुशी है कि इस वर्ष यह सम्मान इस वर्ष देश और बाहर के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को दिया जा रहा है।”
उल्लेखनीय है कि पूजाश्री हिन्दी, राजस्थानी और उर्दू की वरिष्ठ व चर्चित कवयित्री एवं लेखिका हैं और हिन्दी के लिए समर्पित रही हैं, पूजाश्री ने “आँच” फिल्म के लिए गाना भी लिखा था। वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। इनकी दो दर्जन से ऊपर पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं।
इसी क्रम में फिल्म निर्माण व अभिनय क्षेत्र के लिए पूनम झावर को भी “अटल सम्मान 2022” के लिए चयनित किया गया था, जिन्होंने अटल जी की कविताओं और उनके उद्धरण को अपना मूलमंत्र माना है।
“मोहरा” से हिन्दी फिल्म का आकर्षण बनी पूनम झावर को “ओएमजी – ओ माय गॉड” और “आर. राजकुमार” में भी खूब पसंद किया गया। दक्षिण की फिल्में भी आयीं। पूनम के नौ दस म्यूजिक वीडियो भी आये और चर्चा में रहे।
यह कार्यक्रम ‘अटल बिहारी स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन’ द्वारा आयोजित था, जो गत बीस वर्षों से संचालित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here