Home न्यूज कंचन मीना ने होली के पारम्परिक गीतों की छटा बिखेरी 

कंचन मीना ने होली के पारम्परिक गीतों की छटा बिखेरी 

118
0

‘बृज में होरी मचाई’ म्यूज़िक एलबम होली पर रिलीज 

लखनऊ , 6 मार्च 2023। के एम प्रोडक्शन के तत्वावधान में आज पुलिस इंक्लेव विभूति खण्ड गोमती नगर में बनारस घराने की ख्यातिलब्ध गायिका कंचन मीना के होली के लोकगीतों के कार्यक्रम एवं  शूटिंग का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पं गणेश प्रसाद मिश्रा की शिष्या कंचन मीना ने विशेष रूप से पारम्परिक होली गीत  ‘बृज में होरी मचाई ‘ को रिषित चौहान के संगीत निर्देशन में जहां सुना कर माहौल को होली के रंग में रंग दिया, वहीं इस गीत का फिल्मांकन भी किया गया।

होली के रंग में रंगे इस मौके पर बनारस घराने की शास्त्रीय गायिका कंचन मीना ने बताया कि ‘बृज में होरी मचाई’ विषेश रूप से पं गणेश प्रसाद मिश्र जी की पारंपरिक रचना है, जिसे उन्होने बहुत सहेज कर रखा था, आज मेरा सौभाग्य और उनका आशीर्वाद है की, मै इस रचना को गाकर फिल्मांकित कर पाई। उन्होने बताया कि इस म्यूज़िक एलबम में प्रिंस कश्यप ने भी अपनी आवाज़ दी है। सुश्री कंचन ने बताया कि इसके पूर्व उनके सजना वे सजना, पिया घर आयो, स्पीकर बाजन दे, बप्पा मोरया, बंजारन जैसे अन्य म्यूज़िक एलबम अनेक प्लेटफार्म पर रिलीज हो चुके हैं। उन्होनें बताया कि यह म्यूज़िक एलबम होली पर रिलीज होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here