Home न्यूज ऐम्बुलेंस कर्मचारी संघ ने सौंपा 5 सूत्रीय ज्ञापन

ऐम्बुलेंस कर्मचारी संघ ने सौंपा 5 सूत्रीय ज्ञापन

86
0

बस्ती
शनिवार को जीवनदायिनी ऐम्बुलेंस संघ ने जिले में संचालित 108 102 एंबुलेंस सेवा में हो भष्ठाचार को रोकने के लिए जिला अधिकारी महोदया तथा जिला चिकित्सा अधिकारी के नाम का ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में 5 सूत्रीय मांगों को संघ ने आरोप लगाया है कि सेवाओं में बढ़चढ़ भष्ठाचार किया जा रहा है। जिससे जरूरत को समय पर ऐम्बुलेंस सेवा नहीं मिल रही है।
कर्मचारियों का जबरन शोषण किया जा रहा है। उन्हें कारण बर्खास्त किया जा रहा है। संघ ने अपने ज्ञापन में बताया है  ऐम्बुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी जीवीके ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस मरीजों की सेवाओं से न मतलब रखते हुए रोजाना व्हाट्सएप ग्रुप में कर्मचारियों को टारगेट दिया जाता है 108 ऐम्बुलेंस पर 10 से 20 केस और 102 ऐम्बुलेंस पर 20 से 30 केस।अगर कर्मचारियों टारगेट नहीं पूरा करता है तो कम्पनी उसे टर्मिनेट कर देती है जिसके कारण कर्मचारियों को बिना मरीज के ऐम्बुलेंस को सड़क पर लेकर चलना पड़ता है। जिसमें कार्रवाई की जाए और इस पर रोक लगाई जाएं। ईएसआई,पीएफ का पैसा हर माह समय से व निष्पक्ष जमा हो।

सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा नौकरी के नाम पर अवैध वसूली कर्मचारियों से जमा की गई डीडी ईएमटी की 45000 व ड्राइवर की 25000 वापस की जाए । कंपनी कम मैन पावर में कर्मचारियों से ज्यादा ड्यूटी करती है जिस वजह से कर्मचारियों का आर्थिक एवं मानसिक शोषण हो रहा है। अतः नियम अनुसार 8 घंटे की ड्यूटी कराई जाए ओवर टाइम करने की वजह में ओवर टाइम का भुगतान किया। धरने के दौरान वर्ष 2021 में अनैतिक तरीके से निकले कर्मचारियों की बहाली की जाए।

ज्ञापन के दौरान प्रदेश कोषाध्यक्ष सुशील पांडेय, जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर पांडेय, महेंद्र वर्मा, अनूप पांडेय, राममणि ओझा, अनुराग पांडे रमाकांत पांडे, महेंद्र दुबे, सतीश यादव, अंकित पांडे,शिवचंद यादव आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here