Home न्यूज उद्योग व्यापार मंडल ने की प्रदेश में छोटे छोटे जिले बनाने...

उद्योग व्यापार मंडल ने की प्रदेश में छोटे छोटे जिले बनाने की वकालत

170
0

व्यापारियों की मांगों को जोर शोर से उठाया जाएगा :बनवारी लाल कंछल

सीतापुर । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पंजीकृत , ने उत्तर प्रदेश के बड़े बड़े जिलों को छोटे छोटे जिले बनाने की वकालत की है
व्यापार मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल पूर्व सांसद ने बिसवा तहसील में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सरकार से मांग की हैं कि कम से कम तीन तहसीलो को मिला कर जिले बनाने की मांग की हैं । उनका कहना था कि बड़े बड़े जिले होने से विकास को तेज गति नहीँ मिल पाती हैं । छोटे जिले होने से विकास की रफ्तार तेज होगी आम जनता व खास कर व्यापारी, किसानों व सभी लोगो की समस्याओं का त्वरित निदान होगा । प्रशासनिक विकेंद्रीकरण को बल मिलेगा । उनकी मांग हैं कि सीतापुर जिले में बिसवा को , व लखीमपुर खीरी में गोलागोकर्णनाथ को जिला बनाया जाय । बिसवा म, लहरपुर व महमूदाबाद तहसीलो को मिला कर बिसवा जिला बनाया जाय ।
उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के स्वर्ण जयंती वर्ष की तैयारियों , व संगठन के इतिहास संकलन के सिलसिले में ,उत्तर प्रदेश विभिन्न जिलों के दौरे पर आये थे। जो दिसम्बर 2022 तक चलेगा ।अब तक 90 सांगठनिक 90 जिलों में से करीब 16 जिले का भ्रमण हो चुकाहै ।
उन्होंने व्यापारियों की बैठक करके बताया कि व्यापारियों के इतिहास, जेल यात्राओं, संघर्ष एवं सफलताओ तथा शहीद गाथाओं पर पुस्तकों का प्रकाशन होगा , जिला, तहसील व नगर पंचायत स्तर तक वर्ष 2023 में विविध समारोह, व सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे जिनमे व्यापारियों को सम्मनित किया जायेगा।
श्री कंछल ने जोरदार शब्दों में सरकार से मांग रखी कि, प्रदेश में कोविड 19 बीमारी के शिकार हुए करीब 36सौ व्यापारियों के परिवारों को दस लाख रुपए प्रति परिवार की सहायता प्रदान की जाय ।। इस मुद्दे पर सरकार को तत्काल संवेदनशीलता अवश्य दिखानी चाहिए । ।
उन्होंने सरकार से आयकर रिटर्न, मंडी रिटर्न, व जी, एस,टी, रिटर्न की लेट फीस पर बिलम्ब शुल्क को अठारह18 प्रतिशत से घटा कर आधा अर्थात 9 नौ प्रतिशत किया जाय ।
व्यापारी नेता ने यह मांग की हैं कि व्यापार के अग्निकांड व छिनैती पर भी मुआवजा दिए जाने की व्यवस्था सरकार करे ।।
नयी जिला कमेटी की घोषणा
प्रांतीय अध्यक्ष श्री बनवारी लाल कंछल ने व्यापार मंडल की संगठन की बैठक के बाद बिसवा जिला ईकाई के अध्यक्ष वन्दन रस्तोगी को अध्यक्ष , अभिषेक अग्रवाल को महामंत्री, व मनोज बंसल को कोषाध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की ।साथ ही अभिषेक गुप्ता सन्नी बनाए गए युवा विंग के अध्यक्ष ।।
इस अवसर पर वरिष्ठ व्यापारी नेता सर्व श्री राजेश कपूर, विकास अग्रवाल, प्रदीप आर्य, अनिल रस्तोगी, विशाल अग्रवाल, राजेश गुप्ता मुन्ना, तुषार अरोरा के अलावा बिसवा रेउसा महमूदाबाद, सरैया और क्षेत्र के वरिष्ठ व्यापारी नेताओँ ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here