Home न्यूज इंडियन बैंक ऑफीसर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड इकाई का प्रथम त्रिवार्षिक...

इंडियन बैंक ऑफीसर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड इकाई का प्रथम त्रिवार्षिक सम्मेलन संपन्न

75
0

राष्ट्रीयकृत बैंकों के बिना राष्ट्र की योजनाओं का अनुपालन असंभव

लखनऊ। देश के प्रमुख राष्ट्रीयकृत बैंक इंडियन बैंक के अधिकारियों के संगठन का प्रथम त्रिवार्षिक अधिवेशन लखनऊ में संपन्न हुआ।
उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राष्ट्र के निर्माण में बैंकर्स की भूमिका एवं योगदान के महत्व पर चर्चा करते हुए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। बैंकर ही है जोकि अपने कर्तव्य निष्ठा के बलबूते चाहे नोटबंदी हो ,जनधन में खाता खोलने हो, भारत सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो, बैंकर पूरी निष्ठा के साथ अपना कार्य निष्पादन करता है। हम उनके इस कार्य की सराहना करते हैं और भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सरकार उनके साथ हर कदम खड़ी हुई है।
अपने स्वागत संबोधन में रामनाथ शुक्ल ने मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक उप-मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन एवं बैंक के मुख्य महाप्रबंधक धनराज टी सहित सभी कार्मिकों का स्वागत करते हुए वर्तमान बैंकिंग परिदृश्य में अधिकारियों के ऊपर बढ़ते हुए दबाव एवं उनकी मांगों जैसे पुरानी पेंशन बहाली, पांच दिवस बैंकिंग सहित अनेक मुद्दों पर जोरदार ढंग से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बैंकर देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। बिना बैंक और बैंकर के राष्ट्र की आर्थिक विकास की नीतियों एवं गरीबी उन्मूलन का क्रियान्वयन संभव नहीं है।
हम बैंकों के निजीकरण की मंशा का विरोध करते हैं क्योंकि बिना राष्ट्रीयकृत बैंकों के, राष्ट्र की योजनाओं का समुचित अनुपालन एवं वितरण असंभव है। अधिकारियों के लिए बेहतर कार्य व्यवस्था एवम अनुकूल वातावरण की मांग की।
मुख्य महाप्रबंधक धनराज टी ने बैंकों के डिजिटलीकरण एवं व्यवसाय की प्रतिस्पर्धा पर जोर दिया।
क्षेत्र महाप्रबंधक पंकज त्रिपाठी , क्षेत्र महाप्रबंधक प्रयागराज नवीन श्रीवास्तव,
इंडियन बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव आर सेकरन ने इंडियन बैंक अधिकारियों के मांग एवं उनके कार्यों की पूर्ण निष्पादन तथा राष्ट्र की बदलती आर्थिक नीतियों को पूरा करने की चर्चा की।
अधिवेशन में अभिषेक सिंह चेयरमैन,अंकुर मिश्रा अध्यक्ष एवं राम नाथ शुक्ला महासचिव सर्वसम्मति से चुने गए।
डॉ अंजनी कुमार पांडे ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
कार्यक्रम में बैंक के मुख्य संसदीय महाप्रबंधक धनराज टी ,संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनाथ शुक्ला महासचिव आर सेकरन, क्षेत्र महाप्रबंधक लखनऊ पंकज त्रिपाठी ,क्षेत्र महाप्रबंधक नवीन श्रीवास्तव, आईबीओए यूपी उत्तराखंड के महासचिव अंकुर मिश्रा सहित देश के विभिन्न फेडरल इकाइयों के प्रतिनिधि एवं बैंक अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here