Home न्यूज इंटरनेशनल फिल्म सिटी की पहली झलक देखने के बाद प्रोजेक्ट से संतुष्ट...

इंटरनेशनल फिल्म सिटी की पहली झलक देखने के बाद प्रोजेक्ट से संतुष्ट नजर आए पीएम और सीएम

157
0

फिल्म सिटी की छवि देख प्रसन्न हुए मोदी, सीएम योगी के प्रयासों को सराहा

जीबीसी 4.0 में पीएम मोदी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन, फिल्म सिटी के स्टॉल पर भी बिताया समय

दिग्गज डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने खुद स्टाल पर पीएम और सीएम को बताई फिल्म सिटी की खूबियां

लखनऊ, 19 फरवरी। राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के शुभारंभ के अवसर पर पीएम मोदी ने यहां प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस दौरान वो सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी के काउंटर पर भी पहुंचे और वहां उन्होंने पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी ली और संतुष्ट होने के बाद सीएम योगी द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा भी की। उल्लेखनीय है कि यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) क्षेत्र में प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनने जा रही है। दिग्गज बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर इसका निर्माण करने जा रहे हैं। जब पीएम फिल्म सिटी के स्टाल पर पहुंचे तो खुद बोनी कपूर ने उन्हें फिल्म सिटी की खासियत के विषय में पूरी जानकारी दी। पीएम मोदी इस स्टाल पर 3 से 4 मिनट तक रहे। उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद थे।

फिल्मेकर्स को मिलें वर्ल्ड क्लास सुविधाएं
बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स के जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि पीएम मोदी ने चुनिंदा स्टाल पर ही समय दिया। इस दौरान वो फिल्म सिटी के स्टाल पर भी आए, जहां उन्हें बोनी कपूर ने फिल्म सिटी के हर पहलू के विषय में जानकारी। बोनी कपूर ने बताया की उन्होंने दुनिया भर की फिल्म सिटी का अध्ययन कर यूपी में नई फिल्म सिटी के कॉन्सेप्ट को तैयार किया है। यह फिल्म सिटी ऐसी होगी जहां फिल्ममेकर्स सिर्फ अपना आइडिया लेकर आएंगे और पूरी फिल्म बनाकर यहां से जाएंगे। बाकी सभी संसाधन उन्हें फिल्म सिटी में ही मिल जाएंगे। इस फिल्म सिटी में प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि विदेशी लोकेशंस के भी सेट लगाए जाएंगे। पीएम मोदी इन जानकारियों से प्रसन्न नजर आए। उन्होंने सीएम योगी को ऐसा प्रोजेक्ट यूपी में लाने के लिए बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई की जैसा बताया जा रहा है, फिल्म सिटी बनने के बाद यह उससे भी बेहतर होगी और यहां आने वालों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी। इस दौरान बोनी कपूर के प्रेजेंटेशन से सीएम योगी भी खुश नजर आए। उन्होंने भी पीएम मोदी को फिल्म सिटी के बारे में ब्रीफ किया।

भविष्य के प्रोजेक्ट की दिख रही झलक
राजीव अरोड़ा ने बताया कि जीबीसी के लिए बनाए गए फिल्म सिटी के स्टॉल में हमने फिल्म सिटी की खूबियों को दिखाने का प्रयास किया है। फिल्म सिटी में हम थीम पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्टूडियोज, गोल्फ क्लब, प्रमुख मंदिर समेत कई तरह के पर्मानेंट सेट लगाने जा रहे हैं, जिसकी प्रतिकृति इस स्टॉल पर देखने को मिलेगी। कर्व स्क्रीन के माध्यम से भविष्य में फिल्म सिटी कैसी होगी इसकी अनुभूति की जा सकती है। अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर, उत्तराखंड के चार धामों में शामिल केदारनाथ धाम समेत देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों के साथ स्टेटवाइज प्रमुख लोकेशंस के सेट भी इसका हिस्सा होंगे। फिल्म सिटी में लंदन, कनाडा, स्विट्जरलैंड जैसी प्राइम लोकेशंस के भी सेट्स होंगे, जबकि फाइव स्टार होटल, फाउंटेन और अन्य बहुत सारी चीजों का समावेश होगा। यहां एक साथ 30 से अधिक फिल्मों की शूटिंग संभव हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here