Home न्यूज आपस में संगठित हो और परस्पर सहयोग करें- स्वतंत्रदेव

आपस में संगठित हो और परस्पर सहयोग करें- स्वतंत्रदेव

136
0

जन प्रतिनिधि सम्मान एवं सामाजिक चिंतन समारोह आयोजित
लखनऊ 3 जून 2022। सरदार पटेल बौद्धिक विचार मंच के तत्वावधान में शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित ग्रांड जेबीआर होटल में जन प्रतिनिधि सम्मान एवं सामाजिक चिंतन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व विशिष्ठ अतिथि के रूप में तकनीकि शिक्षा मंत्री आशीष पटेल व राज्य मंत्री गन्ना संजय गंगवार मौजूद रहे। कार्यक्रम में नवनिर्वाचित सदस्य विधान सभा , विधान परिषद व मंत्रियों को अंगवस्त्र एवं सरदार पटेल की मूर्ति व प्रतीक चिहन देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने समारोह की सराहना करते हुये कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज के बुद्धिजीवियों के संपर्क में आने का अवसर मिलता है। समाज की स्थिति एवं समस्याओं की जानकारी मिलती है और उनके निराकरण में मदद मिलती है। इसके लिए आवश्यक है कि हम संगठित हो और परस्पर सहयोग करें। उन्हाने उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो की विस्तार से चर्चा की। समारोह में तकनीकि शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि शिक्षा के अभाव से समाज पिछड़ा है इसके लिए शिक्षा पर विशेषकर तकनीकि शिक्षा पर जोर देने की जरूरत है। राज्य मंत्री गन्ना संजय गंगवार ने बताया कि गन्ना किसानों को भुगतान अधिकाधिक हो चुका है जिससे उनमें खुशहाली आयी है। समारोह में विधानसभा एवं विधान परिषद के नवनिर्वाचित 35 सदस्यों ने अपने विचार रखे।
समारोह के आरंभ में डा.क्षेत्रपाल गंगवार ने सरदार पटेल बौद्धिक विचार मंच की तरफ से सभी अतिथियों का स्वागत किया। जगदीश शरण गंगवार महामंत्री ने मंच के उदद्श्यों एवं आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया। उमेश कुमार ने बताया कि हमारा संगठन अन्य संगठनों को एक मंच पर लाने के लिए प्रयासरत है जिससे समाज की कुरीतियो का उन्मूलन किया जा सके।
इस दौरान अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री डा. बीएस निरंजन ने बताया कि महासभा पूरे देश में समाज के उत्थान के लिए काम कर रही है। आयोजित समारोह में अधिकारियो एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी समाज के उत्थान के लिए अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन योगेन्द्र सचान ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में रविन्द्र सिंह गंगवार, बीआर वर्मा, आर एल निरंजन,अरविन्द वर्मा , अरूण पटेल आदि की मुख्य भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here