Home न्यूज आतंकी सबाउद्दीन आज़मी आजमगढ़ से गिरफ्तार

आतंकी सबाउद्दीन आज़मी आजमगढ़ से गिरफ्तार

152
0

अमित शुक्ला की रिपोर्ट।

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस से पूर्व आतंकी साजिश का पर्दाफाश, आजमगढ़ से गिरफ्तार हुआ आतंकी, ISIS के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था आतंकी सबाउद्दीन आज़मी

पुलिस महानिदेशक उ.प्र. के निर्देशन व अपर पुलिस महादेशक, कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में अपर पुलिस महानिदेशक, एटीएस द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए लगातार यूपी एटीएस की समस्त टीमों को अलर्ट रखते हुए रेडिकल तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।

इसी क्रम में UP ATS को सहयोगी एजेंसी से आसूचना प्राप्त हुई कि अमिलो मुबारकपुर जिला आजमगढ़ में एक व्यक्ति, अपने साथियों के माध्यम से ISIS विचारधारा से प्रभावित होकर वाट्सएप एवं विभिन्न सोशल-मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है एवं अन्य लोगों को भी प्रतिबन्धित आतंकवादी संगठन, ISIS से जुड़ने हेतु प्रेरित कर जा रहा है।

आरोपी को पूछ-ताछ हेतु एटीएस मुख्यालय लाया गया था जहाँ पूछ-ताछ एवं मोबाईल डेटा खंगाले जाने पर इसके द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS द्वारा आतंक एवं जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवाश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से जुड़े होने के प्रमाण प्राप्त हुए।

वर्तमान समय में आरोपी सबाउद्दीन, AIMIM का सदस्य है l

बिलाल नाम के व्यक्ति से फेसबुक पर जुड़ने के बाद, बिलाल सबाउद्दीन से जिहाद और कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्यवाही के बारे में बात किया करता था।

बातो बातो में ही बिलाल ने मूसा उर्फ खत्ताब कश्मीरी का नम्बर दिया जो ISIS का सदस्य है, जिससे आरोपी की बात होने लगी।

कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रहे जुल्मों का बदला लेने की योजना के सम्बन्ध में मूसा ने ISIS के अबू बकर अल-शामी का नम्बर दिया जो वर्तमान में सीरिया में है।

अबू बकर अल शामी के सम्पर्क में आने के उपरान्त सबाउद्दीन ने मुजाहिदों पर हो रही कार्यवाही का बदला लेने, ISIS की तरह भारत में भी एक इस्लामिक संगठन बनाने तथा IED बनाने के सम्बन्ध में जानकारी की l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here