Home न्यूज असत्य पर सत्य की विजय है भोजपुरी फिल्म ’’आन-बान-शान’’ : विनोद कुमार...

असत्य पर सत्य की विजय है भोजपुरी फिल्म ’’आन-बान-शान’’ : विनोद कुमार गुप्ता 

88
0

लखनऊ के आईनॉक्स में हुआ फिल्म का प्रीमियर 

लखनऊ, 17 अक्टूबर 2022। पवित्र सरयू नदी के तट पर स्थित आध्यात्मिक, पौराणिक एवं सांस्कृतिक नगरी अयोध्या की पावन धरती पर भगवान श्रीराम ने जिस तरह अपनी आन-बान-शान- के लिए असत्य पर सत्य की विजय पताका फहराकर सम्पूर्ण विश्व और ब्रह्माण्ड को संदेश दिया कि बुराई पर हमेशा अच्छाई की जीत होती है, कुुछ ऐसा ही संदेश देती है ए-बी फाइव मल्टीमीडिया के बैनर तले बनी विनोद कुमार गुप्ता (अध्यक्ष-भोजपुरी फिल्म अवार्ड कमेटी) और अजय गुप्ता द्वारा निर्मित भोजपुरी फिल्म ’’आन बान शान’’।

उत्तर प्रदेश सरकार की फिल्म बंधु की फिल्म नीति के अंतर्गत बनी फिल्म ’’आन-बान-शान’’ के निर्माता विनोद कुमार गुप्ता ने आज आईनॉक्स सिनेमा हॉल में फिल्म के प्रीमियर पर बताया कि इस फिल्म की शूटिंग भगवान श्री राम की पावन धरती अयोध्या में हुई है। अपनी मान-मर्यादा मे रह कर “आन बान शान” से जीवन जीना हर व्यक्ति का सपना होता है, कुछ ऐसे ही ताने-बाने में बुनी है यह फिल्म। फिल्म की कहानी के बारे में उन्होंने बताया कि भानू प्रताप भगवान राम की नगरी अयोध्या में रहते हैं, जहां एक तरफ उनका बड़ा बेटा भारत की सेना में रहकर देश का गौरव बढ़ा रहा है, वहीं दूसरी तरफ छोटा बेटा कॉलेज की पढ़ाई करते हुए अपने सारे उत्तरदायित्वों का निर्वहन कर रहा है। एक समय पर इस परिवार को साजिश लोभ घृणा और तिरस्कार जैसे दीमक रूपी अमानव घेर लेते हैं, भानु प्रताप का छोटा बेटा शिवा जो फिल्म का नायक है अरविंद अकेला (कल्लू) इन लोगों से लड़ते हुए अपने बिखरे हुए परिवार और खोए हुए सामाजिक गौरव को पुनः प्राप्त करता है और सारी बुराइयों का अंत करके यह सिद्ध करता है कि वह अपने परिवार, समाज और देश की “आन बान शान” है।

निर्माता अजय गुप्ता ने बताया कि यह एक साफ सुथरी पारिवारिक फिल्म है, जिसे पूरी तरह से उत्तर प्रदेश के पौराणिक और धार्मिक स्थल अयोध्या और उसके आसपास शूट किया गया है। इस फिल्म में उत्कृष्ट संगीत और कॉमेडी देखने को मिलेगी।

निर्माता विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि भोजपुरी फिल्म ’’आन-बान-शान’’ के निर्देशक हैं प्रमोद शास्त्री, लेखक हैं एस0के0 चौहान, अन्य निर्माता हैं अजय गुप्ता, संगीतकार हैं मधुकर आनन्द, गीतकार हैं प्यारे लाल यादव (कवि)। उन्होने बताया कि फिल्म ’’आन बान शान’’ की मुख्य भूमिकाओं में हैं अभिनेता अरविन्द अकेला (कल्लू), अभिनेत्री काजल यादव, अवधेश मिश्रा, मनोज टाइगर, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, देव सिंह, अम्बिका वानी, सोनल त्रिवेदी, चंदन कश्यप, शिवेश (अमृतांश) और उत्तराखण्ड के रमेश नौटियाल एवं अनीता रावत।

फिल्म अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू ने बताया कि यह फिल्म एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जिसके दिल में देश भक्ति, माता-पिता की सेवा और उनके दिए हुए संस्कार का अनुकरण करने और जीवन में कुछ कर दिखाने की प्रबल इच्छा है। वह रोजगार की तलाश में कई जगह प्रयास करता है लेकिन सफल नहीं होता, इसके बावजूद वह हिम्मत नहीं हारता और कला एवं गायिकी को जीवन जीने का जरिया बनाकर पैसा और शोहरत दोनों कमाता है।

फिल्म अभिनेत्री काजल यादव ने बताया कि इस फिल्म में उनका किरदार दबंग और रसूखदार परिवार के मुखिया की लड़की का है। वह गांव के एक परिवार के भोले-भाले लड़के से प्यार करती है और शादी करना चाहती है, तमाम दिक्कतों के बाद वह अपनी मोहब्बत को पाने में कामयाब होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here