Home न्यूज अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

20
0

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रिहा करने के लिए कोई अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर दिया, जिन्हें दिल्ली आबकारी शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने रिमांड मांगते हुए कहा कि मोबाइल फोन से डेटा निकाला गया है और उसका विश्लेषण किया जा रहा है।

हालांकि 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल के परिसर में तलाशी के दौरान जब्त किए गए अन्य चार डिजिटल उपकरणों का डेटा अभी तक नहीं निकाला जा सका है। अरविंद केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता के कोर्ट के सामने केजरीवाल की बात रखने की इजाजत मांगी। ईडी ने कहा कि हमने उन्हें इसलिए गिरफ्तार नहीं किया क्योंकि वह सीएम हैं बल्कि हमारे पास साक्ष्य है। गिरफ्तार व्यक्ति ने अपने वकीलों से परामर्श करने के बाद पासवर्ड, लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के लिए समय मांगा है।

ईडी ने कहा की जिस पैसे की बात बीजेपी को दिए जाने का आरोप केजरीवाल लगा रह है। उसका शराब घोटाले से कोई लेना देना नही है। इसमें कोई रिश्वत का मामला नहीं हैं । केजरीवाल कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है। ईडी ने कहा कि केजरीवाल ने बड़े बड़े लोगों को सुनवाई के लिए लगा रह हैं।
ईडी ने कहा कि आप को वह रिश्वत मिली जिसका इस्तेमाल उन्होंने गोवा चुनाव में किया। एक स्पष्ट कट श्रृंखला है। हमारे पास यह दिखाने के लिए बयान और दस्तावेज हैं कि पैसा हवाला के माध्यम से आया था और इसका इस्तेमाल गोवा अभियान को वित्तपोषित करने के लिए किया गया था।

उन्हें कैसे पता कि ईडी के पास कितने दस्तावेज हैं। यह सब कल्पना की उपज है।कोर्ट में ईडी ने केजरीवाल के बयान का विरोध किया। ईडी ने कहा कि केजरीवाल रिमांड से जुड़ी कोई भी। ईडी ने कहा कि हवाला के जरिए पैसे गोवा चुनाव में दिया गया। केजरीवाल पूरी सुनवाई को कन्फ्यूज करना चाहते हैं। ईडी ने कहा कि अभी ये मामला जांच के स्टेज पर है। यहां ट्रायल की बात कैसे हो सकती है।केजरीवाल ने कहा कि असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ। ईडी का मकसद आम आदमी पार्टी को खत्म करना है। एक स्मोक क्रिएट करना है। ईडी धमकी देकर पैसा वसूल कर रही है।

शरद रेड्डी ने 55 करोड़ का चंदा दिया। केजरीवाल ने कहा कि हम रिमांड के विरोध में नहीं है। जितना टाइम लेना चाहे ईडी लें। केजरीवाल ने कहा कि 55 करोड़ का बॉन्ड कोर्ट को दें। केजरीवाल ने कहा कि ईडी एक्सटोर्शन रैकेट चल रही है।अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज पेश किए गए। मेरे घर पर बहुत विधायक आते हैं। मुझे क्या पता वो क्या खुसर फुसर करते हैं। आगे कहा कि श्रीनिवास जब स्टेटमेंट बदलते हैं तो जमानत मिल जाती है। ईडी हमें फंसाना चाहती है।

केजरीवाल ने कहा मुझे पांच मिनट दीजिए। मैं लिखित के बयान दूंगा। शरद रेड्डी के 9 स्टेटमेंट हुए 8 मेरे खिलाफ नहीं बोलते हैं। जब 9वां मेरे खिलाफ बोलता है तो उसे जमानत मिल जाती है। केजरीवाल ने कहा पैसा कहा है? सबूत दीजिए। 100 करोड़ का मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं।राजू का कहना है कि पंजाब के वरिष्ठ उत्पाद शुल्क अधिकारियों को समन जारी किया गया था। ईडी ने केजरीवाल की सात दिनों की रिमांड मांगी है। केजरीवाल का कई लोगों से कांफ्रंट करवाना है। एएसजी ने कहा कि उन्होंने पासवर्ड का खुलासा नहीं किया है इसलिए हमारे पास डिजिटल डेटा तक पहुंच नहीं है। उनका कहना है कि वह अपने वकीलों से बात करेंगे और फिर तय करेंगे कि पासवर्ड दिया जाए या नहीं। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो हमें पासवर्ड तोड़ने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here