Home न्यूज अमेरिका तक पहुंची योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता

अमेरिका तक पहुंची योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता

330
0

योगी आदित्यनाथ पर लिखी पुस्तक का अमेरिका टूर न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी से शुरू हुआ

लखनऊ। प्रसिद्ध लेखक, शांतनु गुप्ता, जिन्होंने योगी आदित्यनाथ पर दो बेस्टसेलर किताबें लिखी हैं, न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी से अमेरिका का अपना पुस्तक दौरा शुरू कर रहे हैं। यात्रा के दौरान वह प्रवासी भारतीयों द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अपनी दो पुस्तकों के बारे में बात करेंगे – द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्मेड उत्तर प्रदेश और द मॉन्क हू बिकम चीफ़ मिनिस्टर।

जब इस दौरान शांतनु से संपर्क किया, तो लेखक ने उनके यूएसए पुस्तक दौरे के बारे में विवरण साझा किया। उन्होंने हमें बताया कि एक आध्यात्मिक संगठन ओम क्रिया योग और विश्व एनआरआई एसोसिएशन ने कई अन्य भारतीय संगठनों के साथ मिलकर संयुक्त राज्य अमेरिका के एक दर्जन से अधिक राज्यों/शहरों में – न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, बोस्टन, वाशिंगटन डीसी, उत्तरी कैरोलिना, शिकागो, अटलांटा, डलास, ह्यूस्टन, लॉस एंजिल्स, सैन डिएगो और सैन फ्रांसिस्को में पुस्तक चर्चा के बहुत से कार्यक्रम आयोजित किए हैं। । शांतनु ने कहा कि वह सामुदायिक केंद्रों, थिंक टैंक, मंदिरों, विश्वविद्यालयों, मीडिया स्टूडियो, शहर के पुस्तकालयों में अपनी पुस्तक के लिए कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और इन तीन हफ्तों के दौरान अमेरिका में भारतीय डायस्पोरा के कई बुद्धिजीवियों से मिलेंगे।

शांतनु ने कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों के परिपेक्ष में कई अप्रवासी भारतीय उत्सुक थे और एक साधु मुख्यमंत्री – योगी आदित्यनाथ के नेत्रत्व में उत्तर प्रदेश की विकास कहानी को जानना चाहते थे और यह पुस्तक यात्रा उसी की पूर्ति करती है। लेखक ने आगे कहा कि हमने देखा है कि कैसे योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को एक बीमारू प्रदेश से एक ऐसे राज्य में बदल दिया है जो केंद्र सरकार की 45 योजनाओं के कार्यान्वयन में प्रथम है, जो कि जीएसडीपी में दूसरा, व्यवसाय करने में आसानी में दूसरा और ऐसे कई सकारात्मक हैं। सूचकांकों में शीर्ष पर है।

शांतनु ने हमें बताया कि दिसंबर के महीने में, अपनी पुस्तक – ‘द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्मेड उत्तर प्रदेश’ के विमोचन के बाद, उन्होंने क्रमशः यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों के लिए अपनी पुस्तक के दो बड़े ऑनलाइन लॉन्च किए। यूरोप के 13 शहरों में प्रवासी भारतीयों के लिए भाजपा के प्रवासी मित्रों द्वारा आयोजित पुस्तक चर्चा में – राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, भाजपा के विदेशी प्रकोष्ठ के प्रमुख विजय चौथवाले ने लेखक शांतनु के साथ अपने विचार साझा किए। सुधांशु त्रिवेदी ने अपने कॉलेज जूनियर शांतनु के काम की सराहना की और कहा कि उत्तर प्रदेश ने योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में एक अभूतपूर्व बदलाव देखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here