Home न्यूज अब संविधान में संशोधन की जरूरत है_ पूर्व डीजीपी सूर्यकुमार

अब संविधान में संशोधन की जरूरत है_ पूर्व डीजीपी सूर्यकुमार

46
0

लखनऊ 26 नवंबर। आज के समय के अनुसार अब संविधान में संशोधन की आवश्यकता है नौकरशाही प्रथा के चलते भ्रष्टाचार हो रहा है घूसखोरी हो रही है इन सबको देखते हुए संविधान की समीक्षा होनी चाहिए। यह बातें आज संविधान दिवस के अवसर पर पूर्व डीजीपी सूर्यकुमार शुक्ला ने कही। श्री शुक्ला अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसियेशन द्वारा पैकरामऊ स्थित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।
श्री शुक्ल ने कहा कि न्यायपालिका की भी जवाब देही होनी चाहिए, इसके लिए भी किसी आयोग या संगठन बनाने की जरूरत है। मुकदमों पर फैसला जल्द होने चाहिए देश में बच्चों की शिक्षा रोजगार परक होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों की सुरक्षा के लिए संविधान में संशोधन की जरूरत है।
वहीं अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसियेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएस तोमर ने कहा की विश्व के सभी संविधानों से अच्छी चीज लेकर हमारा संविधान बना है संविधान में 10 वर्ष के लिए आरक्षण लागू किया गया था लेकिन अभी तक आरक्षण की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेकी जा रही हैं । कार्यक्रम की अध्यक्षता न्यायाधीश आर के रस्तोगी व मंच संचालन हसन नकवी ने की। इस अवसर पर जमालुद्दीन बेग कल्लू नेता, प्रभाकर सिंह, प्रियंका चौधरी, राजकुमार गौतम, मोहम्मद मोईन शांति यादव, मोहम्मद नदीर , डॉक्टर मनु सिंह चौहान सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here