Home न्यूज फिल्म’ दि केरला स्टोरी’ शो के बाद जय श्रीराम और हर हर...

फिल्म’ दि केरला स्टोरी’ शो के बाद जय श्रीराम और हर हर महादेव के गूंजे जयघोष

124
0

फिल्म’ दि केरला स्टोरी’ शो के बाद पिक्चर हॉल में जय श्रीराम और हर हर महादेव के गूंजे जयघोष
फैजाबाद रोड स्थित क्राऊंन माल में श्रीमहंत देव्यागिरी जी महाराज ने देखी फिल्म, साथ में दर्जनों महिलाएं व पुरूष गए देखने
लखनऊ,मई। फैजाबाद रोड स्थित क्राऊंन माल के पिक्चरह हॉल में चल रही फिल्म’ दि केरला स्टोरी’ के दोपहर के शो के बाद जय श्रीराम और हर हर महादेव के जयघोष गूंजें । दर्जनों पुरूष और महिलाओं ने हाथ उठाकर जय घोष किया। सोमवार को श्रीमनकामेश्वर मठ-मंदिर की श्रीमहंत देव्यागिरी जी महाराज ने यह फिल्म देखी। उनके साथ में कई साध्वियां व ग्रहस्थ महिलाओं व पुरूषों ने भी फिल्म देखी।
डालीगंज, गोमती तट पर श्रीमनकामेश्वर मंदिर की श्रीमंहत देव्यागिरी जी महाराज ने शो के बाद फिल्म देखने आए सभी दर्शकों में मंदिर का प्रसाद भी बाटा।
शो देखने के बाद उन्होने फिल्म पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकारों से कहा कि माता-पिता और अभिभावकों की भी चाहिए कि घर के बच्चों और बच्चियों को अपने घर्म के बारे मे बताए, जिससे कि वह किसी के बहकावें मंे न आ सके। कहा कि जब सत्यवादी राजा हरीशचंद्र पर फिल्म बनी होगी, तो उसके बाद धार्मिक रूप से प्रचार-प्रसार हुआ था, जिससे लोगों ने उनके बारे में जाना। जो लोग पढ़े -लिखे थे, वो जानते ही होंगे लेकिन फिल्म से ज्यादा लोगों ने हरीशचदं महाराज के बारे में जाना।
श्रीमहंत ने कहा कि मुख्यमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि बच्चियों को यह फिल्म दिखाने के लिए जगह-जगह या पार्टवाईस व्यवस्था करनी चाहिए जिससे वे देखे और जागरूक हो सके। वे सुरक्षित रह सके।
उन्होंने माता-पिता के लिए भी कहा कि यह सत्य है कि वे अपनी बच्चियों को संस्कार दे और अपने सनातन धर्म के बारे में बताए। हमे एक दिन गुरूकुल पद्धति की ओर लौटना होगा।
श्रीमहंत ने कहा कि ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए जिससे समाज जागरूक हो सके, असलियत को समझे और सर्तक हो सके।
इसके अलावा श्रीमहंत देव्यागिरी जी महाराज ने क्राऊंन माल के एमडी नरेश गोयल व अमित गोयल को शुभकामनाएं दी और आग्रह भी किया कि सामाजिक जागरूकता की इस तरह की फिल्में भविष्य में भी यहां लगाते रहे, जिससे लोग मनोरंजन करने साथ-साथ ही जागरूक और सर्तक सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here