Home न्यूज परमार्थ यात्रा में भगवान जगन्नाथ जी ने 51 नवयुवकों को दिया रोजगार

परमार्थ यात्रा में भगवान जगन्नाथ जी ने 51 नवयुवकों को दिया रोजगार

28
0

प्राचीन लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में विराजमान भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी ने आज परमार्थ यात्रा में 51 नवयुवकों को रोजगार पत्र दिया। नैमिषारण्य के महंत श्री बजरंग दास जी एवं चिन्मय मिशन के स्वामी कौशिक चैतन्य जी द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर महंत बजरंग दास जी ने कहा की लेटे हुए हनुमान जी मंदिर अपने आप में पहला धर्म स्थल है जहां पर नवयुवकों को रोजगार दिया जा रहा है ,बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है और भूखे लोगों को नित्य अन्नपूर्णा सेवा में भोजन दिया जा रहा है ।

लखनऊ नगर निगम द्वारा नियुक्त हैदराबाद की कंपनी के द्वारा स्वच्छता सर्वे का अभियान प्रारंभ किया है उसी में इनको रोजगार प्राप्त हुआ है। मंदिर के मुख्य सेवादार डॉ विवेक तांगड़ी एवं सचिव डॉ पंकज सिंह भदोरिया ने भगवान जगन्नाथ जी ,बलदाऊ भैया, और सुभद्रा माता को स्नान कराया गया । इसके बाद परमार्थ यात्रा ने मंदिर में भ्रमण करने के पश्चात केले से निर्मित भव्य पंडाल में भगवान जगन्नाथ जीविराजमान हुए । मंदिर में भगवान का कढ़ी चावल, जामुन , बढ़हल,आम ,चने की दाल के साथ साथ 56 प्रकार का भोग भी लगाया गया। रात्रि में मंदिर के मुख्य सेवादास डॉ विवेक तांगड़ी द्वारा 108 बत्तियों की महा आरती उतारी गई । इस अवसर पर प्रमुख रूप से सेवादार अनूप मिश्रा,रिद्धि किशोर गौड़ ,जगदीश श्रीवास्तव, आशीष अग्रवाल ,अखिलेश कुमार ,राजेश आनंद ,अल्केश सोती सहित लखनऊ स्वच्छता अभियान की पूरी टीम उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here