Home न्यूज अक्षयपात्र के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए मंत्री सतीश शर्मा व मेयर संयुक्ता...

अक्षयपात्र के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए मंत्री सतीश शर्मा व मेयर संयुक्ता भाटिया

108
0

लखनऊ। अक्षयपात्र में आज आयोजित वार्षिकोत्सव में मंत्री सतीश चंद शर्मा के साथ लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया शामिल हुई। सरोजिनी नगर स्थित अक्षयपात्र में आयोजित इस समारोह में मंत्री श्री शर्मा व मेयर श्रीमती भाटिया ने लखनऊ के करीब डेढ़ लाख स्कूली बच्चों को गरम व पौष्टिक भोजन देने के लिए अक्षयपात्र की जमकर सराहना की।
अक्षय पात्र में आयोजित वार्षिकोत्सव में सबसे पहले अक्षयपात्र व बृंदावन चंद्रोदय मंदिर के साधुओं व आचार्यों द्वारा विश्व के समस्त जनता की सुख व शांति के लिए नरसिम्हा हवन कराया गया। बाद में सभी भक्तों ने नरसिंह भगवान की आरती की। इस अवसर पर स्वामी रसराज प्रभु जी के भजनों से सब मंत्रमुग्ध हो गए। स्वामी अनंत दास जी महाराज ने धार्मिक कथाओं के साथ लोगों को अक्षयपात्र के बारे में बताया।
मंत्री सतीश चंद शर्मा व मेयर संयुक्ता भाटिया के आगमन पर स्वामी भरत दास जी ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा ने लखनऊ के करीब डेढ़ लाख बच्चों को गर्म भोजन उपलब्ध कराने के लिए अक्षय पात्र को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जैसे अच्छी शिक्षा देने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है, वैसे ही गरम व पौष्टिक भोजन देने के लिए अक्षय पात्र का महत्वपूर्ण योगदान है। मेयर संयुक्ता भाटिया ने भी कहा कि उन्होंने स्वयं जाकर बच्चों को अक्षय पात्र द्वारा दिया गया गरम पौष्टिक भोजन करते देखा है।
इस अवसर पर अक्षयपात्र के भरत प्रभु ने कहा कि पिछले 23 साल से बच्चों को गर्म व पौष्टिक भोजन दिया जा रहा है। वर्तमान में २० लाख से अधिक बच्चे अक्षय पात्र के भोजन से लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने सहयोग के लिए सरकार का आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर मंत्री सतीश चंद शर्मा व मेहर संयुक्ता भाटिया के साथ स्वामी भरत दास जी, स्वामी अनंत दास जी व स्वामी रसराज दास जी ने संस्था के कर्मचारियों द्वारा आयोजित बैडमिंटन, कैरम, शतरंज, भजन, कविता पाठ, म्यूजिकल चेयर, म्यूजिकल बाल आदि के विजेताओं को प्रतीक चिन्ह देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर महिलाओं को कंबल वितरित किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here